कोरबा:- नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने आज पेश‌ हुए अंतरिम बजट पर अपनी प्रक्रिया देते हुए कहा कि मोदी सरकार 2.0 ने पिछले 5 वर्षों के दौरान अंत्योदय गरीब,कल्याण, नारी उत्थान पर विशेष ध्यान दिया है, अगर अंत्योदय की बात करें तो सरकारी योजनाओं की पहुंच समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक भी पहुंची है, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना जैसी बृहद एवं गरीब स्पर्शी योजना के जरिए सरकार गरीबों के साथ सदैव खड़ी रही है,‌ लखपति दीदी योजना हो या प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य योजनाओं में महिलाओं को वरीयता मिली है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने नारी सशक्तिकरण के नारे को जीवंत कर दिखाया है।

मोदी सरकार के कार्यकाल में सबसे ज्यादा आईआईटी और आईआईएम खोले गए हैं, कौशल विकास योजना के जरिए युवा शक्ति को तकनीकी तौर पर मजबूत करने का प्रयास युवा हितकारी है। मोदी सरकार के दौरान सबसे ज्यादा एफडीआई यानी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आया है, चूंकि यह अंतरिम बजट था इसलिए इसमें पूरे वर्ष भर का विवरण नहीं है।
मुझे आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास भी है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पुनः पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी और जुलाई में बजट पेश‌ होगा और मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत का रोडमैप तैयार होगा।