* 18 कंपनी ने दी सहभागिता
* 134 छात्राओं ने कराया पंजीयन
* 98 का चयन
कोरबा। शहर के हृदय स्थल में स्थित श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेंट ड्राईव (रोजगार मेला) का आयोजन 19 जून दिन बुधवार को किया गया। सर्वप्रथम प्रात: 11 बजे मुख्य अतिथि राजेंद्र अग्रवाल (अध्यक्ष अग्रवाल सभा), रामसिंह अग्रवाल एवं श्रीकांत बुधिया (पूर्व अध्यक्ष अग्रवाल सभा) के द्वारा मां सरस्वती एवं महाराजा अग्रसेन के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं पूजन अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात अतिथियों का शाल-श्रीफल देकर स्वागत किया गया। अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष सुनील जैन ने कहा कि यह हमारा एक विजन रहा है जिस प्रकार से महाविद्यालय के पिछले 24 साल से संचालित है इसमें एक नया विजन शिक्षा के साथ ही हम रोजगार को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है। क्योंकि हमारे महाविद्यालय के बच्चों को बेरोजगारी के इस दौर में भटकना न पड़े। यह इस क्षेत्र में हमारा एक सराहनीय प्रयास आज किया गया है। हमने 18 कंपनी के साथ प्लेसमेंट एजेंसी रोजगार मेला अवसर की शुरूआत की है। अगामाी दिनों में भी बालको, एनटीपीसी और नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनी एवं रायपुर, बिलासपुर जैसे बड़े शहरों से हम प्लेसमेंट एजेंसियों को बुलाएंगे। क्योंकि हमारा उनसे संपर्क हो रहा है और उन्होंने समर्थकता जाहिर की है तो आगामी समय में इससे बड़ा और भव्य रूप में हम हमारे महाविद्यालय के अंतिम वर्ष या जो पास हो चुके हैं ऐे भूतपूर्व छात्राओं के लिए वृहद स्तर पर भव्य रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के प्राध्यापक सुश्री रुचिका कल्ला ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्लेसमेंट एजेंसी सेल जिसके अध्यक्ष प्रोफेसर राजेश प्रकाश एक्का एवं उनकी टीम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार झा एवं समस्त शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक कर्मचारीगण का भरपूर सहयोग रहा।
इन कंपनियों ने निभाई सहभागिता
इलेक्ट्रिकल सॉल्यूशन, महिंद्रा ऑटो सेंटर ,वानेक्स में का कैलिबर, रेड मून क्लब इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, सिटी डेंटल क्लिनिक, यूनिक इंटरनेशनल स्कूल, कृष्णा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, दीप्ति चश्मा घर, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, बजाज केटीएम, ईगल विजन, मोंटेसरी एवं अन्य।
134 छात्राओं का हुआ इंटरव्यू, 98 का चयन
श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय एवं आईसेक्ट (AISECT) के संयुक्त तत्वाधान में श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में आयोजित कैम्पस प्लेसमेंट ड्राईव (रोजगार मेला) में 134 छात्राओं ने पंजीयन कराया। जिन्होंने मेला में शामिल कंपनियों में इंटरव्यू दिया। जिसमें 98 छात्राओं का चयन हुआ। वे डाटा एंट्री ऑपरेटर, शैक्षणिक कार्य, हुमन रिसोर्स , प्रशासन,सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग, लैब टेक्नीशियन ,मेडिकल फील्ड, बैंकिंग एंड फाइनेंस, क्लर्क, टैली के क्षेत्र में अपनी सेवा देंगी।