अकलतरा। नगर के शास्त्री चौक के पास अनियंत्रित ट्रेलर खुशबू नावेल्टी जनरल स्टोर में जा घुसा। ट्रेलर की टक्कर से दुकान के सामने लगा टीन शेड, शटर, दुकान के अंदर का काउंटर, टेबल एवं अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में जनरल स्टोर के सामने सीढ़ी पर बैठे युवक रूपेश कुमार माधवानी पिता नरेश माधवानी के दोनों पैर एवं कमर में गंभीर चोटें आई। दूसरे युवक शेख निजाम पिता शेख वद्दू का दाहिना पैर घायल हो गया। दोनों को प्राथमिक इलाज के बाद बिलासपुर रेफर किया गया।
बिलासपुर के निजी अस्पताल से युवक शेख निजाम को रायपुर रेफर कर दिया गया। युवक रूपेश कुमार माधवानी का बिलासपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के संबंध में खुशबू नावेल्टी जनरल स्टोर के संचालक बिट्टू हरगुनानी ने बताया कि शुक्रवार रात 10 बजे नो एंट्री खुलने पर बलौदा से नरियरा कोयला लेकर जा रहे ट्रेलर वाहन क्रमांक सीजी 04 एचवी 9675 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए दुकान के सामने ठोकर मार दी। घटना में नगर के दो युवकों को गंभीर चोट आने पर देखते ही देखते नगरवासियों की भीड़ घटनास्थल में जुट गई। मामले की सूचना प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि राघवेंद्र कुमार सिंह, पार्षद मोहम्मद इमरान खान, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य मंजू सिंह, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष कमल केडिया को मिली तो वे घटनास्थल पर पहुंचे।
2-2 लाख रुपए देने का दिया आश्वासन
आक्रोश बढऩे पर राघवेंद्र कुमार सिंह, मंजू सिंह, टीआई मनीष सिंह परिहार द्वारा ट्रेलर वाहन के चालक से संपर्ककर घटना में घायल दोनों युवकों के परिजन को 2-2 लाख रुपया मुआवजा देने, जनरल स्टोर में टीन शेड के साथ साथ अन्य सामान क्षतिग्रस्त होने पर 50 हज़ार रुपए की राशि दुकान संचालक को देने की मांग की गई। ट्रेलर मालिक द्वारा थाने में आकर मुआवजा देने का आश्वासन देने पर रात्रि 2 बजे 4 घंटे बाद धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन समाप्त हुआ।
दोनों युवक की कमाई पर घर वाले आश्रित
घटना में घायल दोनों युवकों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। युवक रूपेश कुमार माधवानी बिलासपुर की कंपनी में सेल्समैन है। युवक की कमाई से परिवार का भरण पोषण चलता है। युवक शेख निजाम अपने पिता के साथ सब्जी के व्यवसाय में सहयोग करता है।