नईदिल्ली, १1 जुलाई [एजेंसी]।
अरुणाचल प्रदेश में असम राइफल्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है। असम राइफल्स ने प्रदेश में बड़ा हमला करने की फिराक में घुसे 6 उग्रवादियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारे गए उग्रवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारुद बरामद होने के साथ चीनी हथियार भी मिले हैं।
इन्हें देखकर ही अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये उग्रवादी किसी बड़ी वारदात को अंदाज देने की योजना बना रहे थे। यह ऑपरेशन असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की ज्वाइंट टीम द्वारा चलाया गया था। इस ऑपरेशन में एक जवान भी घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सामने आई जानकारी के अनुसार असम राइफल्स को को इनपुट मिला था कि जनरल क्षेत्र के खोंसा के लॉन्गडिंग जिले के नजदीक नगिनु गांव में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं। इसके बाद असम राइफल्स द्वारा दो टीमें तैयार की गईं और इलाके में सर्च ऑपेशन चलाया गया था। इस दौरान एक टीम को उग्रवादियों की सही लोकेशन मिलने के बाद उन पर हमला किया गया, इस मुठभेड़ में 6 उग्रवादी मार गिराए गए। सभी उग्रवादियों को प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन-आईएम का बताया जा रहा है। जवानोंं ने आतंकियों से चार एके 47, 2 चीनी एमक्यू भी रिकवर किए।