कोरबा। किसी भी महिला के लिए मां बनना बहुत सुखद एहसास है। प्रसव से पहले और खासकर प्रसव के दौरान उसे जिस दर्द से गुजरना होता है उसे बयां करना मुश्किल है, पर माँ बनने की सुखद अनुभूति के साथ यह पीड़ा गायब हो जाती है । प्रसव पीड़ा कई बार गर्भवती महिला की मनोदशा को प्रभावित करती है जिसे दूर कर एवं प्रसव पीड़ा को कमतर करने की जवाबदारी उसका प्रसव कराने वाले चिकित्सक की होती है। इस मामले में एनकेएच की महिला चिकित्सक ने अपने मरीज को बच्चे के जन्म के वक्त कम से कम लेबर पेन सहना पड़े, इसके लिए न सिर्फ उसे डांस कराया बल्कि खुद भी नाचीं।

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला डॉक्टर अपनी गर्भवती महिला मरीज के साथ डिलीवरी के ठीक 10 मिनट पहले डांस कर रही है। गर्भवती महिला इस वीडियो में खुशी के साथ झूमते नजर आ रही है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर परिजनों के अलावा अन्य लोगों के द्वारा भी काफी शेयर किया जा रहा है। लोग इस वीडियो को देखकर एन्जॉय भी कर रहे हैं।
सोशल मीडिया में इस वीडियो की काफी चर्चा है। यह वीडियो NKH हॉस्पिटल, कोरबा का है। यहां की स्त्री रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक डॉ. ज्योति श्रीवास्तव अपनी मरीज विनीता सोनी के साथ डांस कर रही हैं, वह भी डिलीवरी के केवल 10 मिनट पहले। वैसे भी कहा जाता है कि डांस करना गर्भवती महिला के लिए अच्छी बात है। इससे डिलीवरी के समय दर्द से राहत मिलती है, परंतु इसमें भी काफी सावधानी जरूरी है। डॉक्टर के साथ उनके बताए अनुसार निगरानी में डांस के बाद प्रसव में विनीता को दर्द का अहसास अपेक्षाकृत काफी कम रहा और उसने भी डांस को काफी एन्जॉय कर इसे अपना नया अनुभव बताया।