दोस्त को रकम नहीं मिलने पर किया था संपर्क
गेवरा-दीपका/एक एसईसीएल कर्मी ने अपने मित्र काे फाेन-पे से 6 हजार रुपए ट्रांसफर किया। खाता से रकम कटने के बाद भी सामने वाले काे रुपए नहीं मिलने पर उसने कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क कर अपनी शिकायत रखी। इसके बाद उसके खाते से पाैने 5 लाख रुपए पार हाे गए। पीड़ित दीपका निवासी एसईसीएल कर्मी राकेश कुमार तिवारी है, जिन्हाेंने रविवार काे अपने मित्र लक्ष्मी ठाकुर काे 6 हजार रुपए की जरूरत पड़ने पर फाेन-पे के जरिए ट्रांसफर की थी।

तिवारी के बैंक खाते से रकम कट गई, लेकिन ठाकुर के पास रकम नहीं पहुंची। गुरुवार काे तिवारी ने फाेन-पे के कस्टमर केयर नंबर पर काॅल कर उक्त शिकायत की। तब उसने कस्टमर केयर से बात करने वाले ने खाता नंबर पूछते हुए 2 घंटे में कटी हुई रकम वापस हाेने की बात कही, लेकिन कुछ देर बाद उल्टे उसके खाते से पाैने 5 लाख रुपए कट गए।
माेबाइल पर मैसेज आने पर इसका पता चला। उसकी उसकी पत्नी के अकाउंट से भी 12 हजार रुपए कट गए। खाते में जमा पूंजी एक झटके में ऑनलाइन ठगाें द्वारा पार कर लेने से परेशान तिवारी ने शुक्रवार काे सायबर सेल काे घटना की लिखित सूचना दी है। साइबर सेल की टीम मामले में जांच-पड़ताल करने के साथ ही खाते से पार हुए रकम काे हाेल्ड करवाने की प्रक्रिया में जुट गई है।

Previous articleGP सिंह अब 18 तक कस्टडी में:अदालत में बोले जीपी- मुझे झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है, पुलिस ने कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे
Next article65 फीसदी तक जा पहुंचा जिले में कोरोना संक्रमण का रिकव्हरी रेट