बेमेतरा /छत्तीसगढ़ की राजनीति में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां के प्रमुख दल कांग्रेस और भाजपा दोनों में आपसी खींचतान जमकर हो रही है। भाजपा किसान मोर्चा ने खाद की किल्लत को लेकर सोमवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन किया। इस बीच बेमेतरा जिले के नवागढ़ में भाजपा नेताओं के दो गुट आपस में भिड़ गए। पूर्व मंत्री और भाजपा जिला महामंत्री में जमकर तू-तू मैं-मैं हो गई। एक दूसरे को देख लेने की धमकी तक दे डाली। अब इसका वीडियो वायरल है।
दरअसल, खाद वितरण में गड़बड़ियों का आरोप लगाकर भाजपा ने सरकार को विधानसभा से लेकर सड़क तक घेरने की योजना बनाई थी। इसके लिए खाद किल्लत को लेकर अलग-अलग जिलों में भाजपा नेता और कार्यकर्ता एकत्र हुए थे। इस दौरान नवागढ़ में प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री दयालदास बघेल और भाजपा जिला महामंत्री विकास धर दीवान बीच चौराहे पर आपस में भिड़ गए है। दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगा और एक-दूसरे को धमकी देने लगे।

एक-दूसरे के कट्टर समर्थक हुआ करते थे दोनों नेता

नेताओं के बीच विवाद होता देख, कार्यकताओं के साथ लोगों की भी भीड़ जुट गई। मामला बिगड़ता देख अन्य नेता और सुरक्षाकर्मियों को बीच-बचाव करने के लिए आना पड़ा। उसके बाद पूर्व मंत्री को उनकी कार तक पकड़कर ले गए। बताया जाता है कि एक समय में विकास धर दीवान, दयालदास बघेल के ही कट्‌टर समर्थक माने जाते थे। इसके पहले स्व. डेरहू प्रसाद (कांग्रेस) और विकास के पिता स्व. कुमारधर दीवान के एक दूजे के लिए बने हैं ऐसा कहा जाता था। अब हालात कुछ और हैं। इससे भाजपा की अंदरुनी लड़ाई खुल कर सबसे सामने आ गई।