जांजगीर-चांपा। उम्र का लिहाज ना करते हुए महिला का लज्जा भंग करते हुए शारीरिक प्रतिक्रिया कर पूरे परिवार को मौत की नींद सुलाने की धमकी देने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की बड़ी कार्रवाई की गई है।
पूरा मामला जिले की बाराद्वार थाना की है जहां 65 वर्षीय आरोपी हरिकिशन शर्मा के द्वारा अपनी उम्र का लिहाज न करते हुए विवाहित महिला का लज्जा भंग करते हुए अश्लील हरकत जैसी बड़ी संगीन वारदात को अंजाम दिया गया।
हद तो तब हो गई जब उक्त आरोपी के द्वारा जादू टोना के नाम पर पूजा पाठ कर पीडि़ता के पूरे परिवार को मौत की नींद सुलाने की धमकी देते हुए पीडि़ता को भयभीत किया गया। तत्पश्चात तत्काल पीडि़त पक्ष द्वारा थाने में जाकर मामले की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई गई थाने में महिला संबंधित अपराधिक प्रकरण दर्ज होने पर मामले की गंभीरता को देखते हुए चांपा एसडीओपी श्रीमती पद्मश्री तंवर की दिशा निर्देश पर थाना प्रभारी बाराद्वार देवेश सिंह राठौर द्वारा मामले पर कार्यवाही शुरू की गई।
थाने में अपराध पंजीबद्ध होने की भनक लगने पर आरोपी अपने निवास स्थल से फरार हो चुका था जिस पर मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी हेतु जगह जगह मुखबीर की तैनाती की गई जिसके परिणाम स्वरूप 20 फरवरी को उक्त आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।
मामले के संदर्भ में बाराद्वार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 11.12.2020 को प्रार्थियों द्वारा थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 08.12.20 के सुबह 8.30 से 9.00 बजे के बीच अपने घर की छत पर कपडे धो रही थी, घर के अन्य लोग उसके जेठ के मृतक संस्कार में मंदिर गये हुए थे उसी समय इसके घर के सामने रहने वाला रमेश शर्मा अपनी छत पर खड़े होकर बोलने लगा सुनो रे अभी तो तुम्हारा जेठ मरा है बाकी सभी लोग भी मरेंगे मै मरवा कर ही छोडूंगा, कहकर रमेश शर्मा अपने पहने हुए टावेल को खोलकर अपने हाथ से गंदी और अश्लील हरकते करने लगा, जिससे प्रार्थिया शर्मिदंगी के कारण भयभीत हो गई और वह अपने पति को फोन कर बताई तब उसके पति एवं अन्य लोग भी आये उनके द्वारा मना करने पर रमेश शर्मा और उसके परिवार के बहुएं व पोतिया भी अश्लील गाली गलौच करते हुए सभी को जान से मारने की तथा झूठे केस में फंसा देने की धमकी देने लगे।
रमेश शर्मा और उसके परिवार के द्वारा गलत तरीके से पूजा पाठ कर जादू टोना भूत प्रेत का भय दिखाकर प्रार्थियों को डराया गया। जिस पर अपराध क्रमांक 363/2020 कायम कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी चांपा श्रीमती पदमश्री तवंर को घटना के संबंध में अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त किया गया।
प्रकरण में आज दिनांक को फरार आरोपी रमेश शर्मा पिता हरिकिशन शर्मा उम्र 65 वर्ष साकिन बाराद्वार को गिरफ्तार किया जो जुर्म करना स्वीकार किया। अब तक की विवेचना पर आरोपी रमेश शर्मा के विरूद्ध अपराध धारा -354 (घ), 294, 506, 34 भादवि. धारा 07 छ.ग. टोनही प्रता. निवा. अधि. 2005 के तहत् अपराध घटित करना पाये जाने से आज दिनांक 20.02.21 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।