कोरबा /जिले में सिटी कोतवाली थाना क्षेत्रान्तर्गत रेलवे स्टेशन के सामने स्थित शिव मंदिर में बीती रात्रि चोरी हो गई। शिवलिंग, माता पार्वती और नंदी की मूर्ति को खंडित कर शिवलिंग पर शोभित तांबे के नाग, लोटा, घंटी को चोरी कर लिया गया।
आज सुबह स्थानीय लोग पूजा करने पहुंचे तो मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ पाया। भीतर जाने पर चोरी का पता चला। मामले की जानकारी होने के पश्चात थाना में सूचना दिया गया। मंदिर में चोरी तथा मूर्ति को खंडित करने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है व इसकी कड़ी निंदा कर रहे हैं।
दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन के सामने मंदिर से चोरी होने से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रेलवे प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। स्टेशन के सामने एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया है जो कि स्टेशन के सामने की गतिविधियों पर सुरक्षा की दृष्टि से नजर रखने के मामले में बड़ी खामी को दर्शाता है। मंदिर में चोरी को छोड़ दें तो अगर कोई दूसरी घटना हो जाय तब रेलवे प्रशासन की सुरक्षा मामलों में निगरानी और गश्त सवालों के घेरे में है। बहरहाल चोरी को लेकर चर्चा है कि बढ़ते नशेड़ियों में से किसी की करतूत होगी या फिर आदतन चोर ने इसे अंजाम दिया होगा, कोतवाली पुलिस की पकड़ में आने के बाद ही पता चलेगा।