कोरबा । कोरोना को लेकर एक दुखद खबर आ रही है। आज कोरबा के कटघोरा विकासखंड के दो कोरोना संक्रमितो की बिलासपुर के अपोलो अस्पताल मे इलाज के दौरान मौत हो गई। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 14 कोरोना संक्रमितो का निधन हो चुका है।
मिली जानकारी ले अनुसार कटघोरा ले ढेलवाडीह निवासी 45 वर्षीय पुरुष किडनी रोग से ग्रसित थे। उन्हें नियमित डायलाईंसिस के लिए बिलासपुर के अपोलो अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। अपोलो अस्पताल में इनका कोरोना टेस्ट किया गया था जो पाज़ीटिव आया। इसके बाद मरीज़ को अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा था, जहाँ तबियत ज़्यादा ख़राब होने पर मरीज़ का असमय निधन हो गया।
इसी तरह एचटीपीएस जमनीपाली के 61 वर्षीय बुज़ुर्ग की भी बिलासपुर ले ही अपोलो अस्पताल मे मृत्यु हो गई है। यह CSEB कर्मी थे और उन्हें पहले भी दो बार हार्ट अटैक आ चुका था। इस बार भी बुजुर्ग को हार्ट की परेशानी होने पर तत्काल कोरबा ले निजी अस्पताल के ज़ाया गया था जहाँ से समुचित इलाज के लिए अपोलो अस्पताल रिफ़र किया गया था। अस्पताल में मरीज़ को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाज़ीटिव आई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज़ की मृत्यु हो गई।
अस्पताल प्रबंधन ने दोनो संक्रमितो की मौत की सूचना कोरबा के सीएमएचओ सहित एसडीएम और जिला प्रशासन को दी है। जिला प्रशासन की निगरानी में कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए मरीज़ो के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।