राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वार्ड क्र. 04 में 01 करोड़ 16 लाख रू. की लागत से नवनिर्मित उद्यान का किया लोकार्पण
कोरबा 17 अक्टूबर 2021 -राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि ऊर्जानगरी कोरबा की सभी प्रमुख समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण कर कोरबा को समस्याविहीन शहर बनाना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारा कोरबा सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी प्रमुख आवश्यकताओं पर पूर्ण रूप से सक्षम हो, इस दिशा में बड़ी मात्रा में कार्य किए गए हैं तथा आगे भी व्यापक पैमाने पर कार्य किए जा रहे हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम शीघ्र ही हम सबके सामने होंगे।
उक्ताशय के विचार राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज वार्ड क्र. 04 में आयोजित उद्यान के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की विशेष पहल पर वार्ड क्र. 04 पुराने कोरबा शहर में 01 करोड़ 16 लाख रूपये की लागत से भव्य उद्यान का निर्माण कराया गया है, जिसका लोकार्पण शनिवार को राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के करकमलों द्वारा किया गया। उन्होने फीता काटकर एवं लोकार्पण पट्टिका का अनावरण कर उक्त उद्यान को जनताजनार्दन की सेवा में समर्पित किया। इस मौेक पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर दिए गए अपने उद्बोधन में श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि आज मैं विशेष रूप से गौरान्वित हूॅं कि आज यह सर्वसुविधायुक्त गार्डन जनता की सेवा में समर्पित हुआ है, मैं भी इसी वार्ड मंे निवास करता हूॅं, इस वार्ड एवं पुराने कोरबा शहर के लिए एक गार्डन की आवश्यकता बहुत समय से महसूस की जा रही थी, काफी अवरोधों के बाद अंततः इस गार्डन का निर्माण सम्पन्न हुआ तथा यहॉं के निवासियों को उद्यान की सुविधा प्राप्त हुई। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि आज सम्पूर्ण एशिया महाद्वीप में केारबा की एक विशिष्ट पहचान बनी हुई है, कोरबा पहले एक छोटा सा ग्राम था, यहॉं पर प्राकृतिक संसाधनों की बदौलत उद्योग धंधे एवं विद्युत प्लांट प्रारंभ हुए तथा कोरबा आज एक बडे़ नगर का स्वरूप धारण कर चुका है। उन्होने कहा कि कोरबा का सर्वागीण विकास हों, यहॉं की सभी छोटी-बड़ी समस्याओं का सम्पूर्ण निराकरण हो, यह मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। विगत साढे़ 06 वर्ष के दौरान कोरबा के विकास एवं यहांॅ की पुरानी समस्याओं के निराकरण के लिए व्यापक पैमाने पर कार्य कराए गए, जिसके साक्षी हम सब हैं। उन्होने कहा कि मैं कोरबा के नागरिकबंधुओं को यह आश्वस्त करना चाहता हॅंू कि जब तक कोरबा का सम्पूर्ण विकास नहीं हो जाता, यहांॅ की सभी समस्याएं दूर नहीं कर दी जाती, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा।
वार्ड क्र. 04 में गार्डन की यह सौगात राजस्व मंत्री की देन- इस अवसर पर वार्ड क्र. 04 के पार्षद एवं जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्रप्रताप जायसवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरे इस वार्ड क्र. 04 में आज जो यह सर्वसुविधायुक्त गार्डन की सौगात प्राप्त हुई है, वह राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की देन है, उन्हीं के लगातार प्रयास एवं मार्गदर्शन में इस गार्डन का निर्माण हुआ तथा आज यह गार्डन यहांॅ की जनता की सेवा में समर्पित भी किया गया। उन्होने कहा कि अब हम वार्डवासियों की जिम्मेदारी है कि हम इस उद्यान की देखभाल करें ताकि की इसकी सुंदरता एवं उपयोगिता लंबे समय तक कायम रह सके। श्री जायसवाल ने उद्यान में जिम के साथ-साथ सियान सदन के निर्माण की मांग भी इस मौके पर रखी तथा वार्ड में करोडो रूपये के विकास कार्यो के लिए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया।
लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष व वार्ड पार्षद सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, मेयर इन काउंसिल सपना चौहान, सदस्य संतोष राठौर, सुनील पटेल, सुखसागर निर्मलकर, पार्षद दिनेश सोनी, एल्डरमेन सनददास दीवान, बच्चू मखवानी, एस.मूर्ति, आरिफ खान, पूर्व पार्षद मनीश शर्मा, सीताराम देवांगन, महेन्द्र देवांगन, विमल जजोदिया, नकुल सिंह ठाकुर, मुस्लिम खान, जूबेद मेमन, अजीम कुरैशी, सकिला बानो, शाहिदा बेगम, गीता देवी राजपूत, शैलकुमारी आंचल, अनिकेत बेरीवाल, रवि खुंटे, सुरितराम देवांगन, सुरेश पटेल आदि के साथ काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Previous articleअंबिकापुर में 3 दिन में 7 नवजातों की मौत…अचानक दिल्ली दौरा छोड़ लौट रहे सिंहदेव
Next articleनालियों की गंदगी कर रही परेशान, फिर भी किया भुगतान