कोरबा – कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पाली नगर पंचायत के सभी वार्ड व आसपास के गांव में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश कुमार द्वारा आज आवश्यक बैठक आहूत की गई थी जिसमें नगर के व्यापारी व वरिष्ठ नागरिक के साथ आसपास के गांव के लोगों ने भी बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों ने पूर्ण लॉकडाउन के विचार पर अपनी सहमति देते हुए लॉक डाउन का समर्थन किया। लॉकडाउन की अवधि 18/09/2020 से नगर पंचायत क्षेत्र में संचालित किराने की दुकान व मेडिकल की दुकान को सुबह 8:00 बजे से 12:00 बजे तक खोलने की सहमति बनी है। इसके अलावा नगर के समस्त प्रतिष्ठान पूर्णतः बंद रहेंगे एवं आसपास के ग्राम पंचायतों की भी दुकानें बंद रहेगी।
एक नगर पंचायत कर्मचारी भी आज कोरोना संक्रमित मिला है। इससे पूर्व फॉरेस्ट कॉलोनी से 5 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग से एक व बिजली विभाग से एक और डायल 112 के चालक व कंप्यूटर संचालक पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके कारण स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से लॉकडाउन का फैसला लिया है।यह लॉक डाउन 27 सितंबर तक के लिए लगाया गया है। हालांकि इस संदर्भ में जिला प्रशासन ने किसी भी प्रकार के निर्देश जारी नहीं किया है।