कोरबा।शराब पीने के बाद दोस्तों में हुई आपसी तकरार के दौरान दो दोस्तों ने मिलकर अपने ही एक दोस्त का गला दबाकर हत्या कर दी। मामला रामपुर बस्ती का है,जहाँ शराब पीने के बाद तीन दोस्तों के बीच आपस में विवाद हो गया और विवाद इतना बढ़ गया कि दो दोस्तों ने मिलकर एक दोस्त की हत्या कर दी । मामले में हत्या के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि 27 जुलाई की रात अनिकेत गोयल नामक युवक अपने साथियों आकाश शर्मा उर्फ लाला, सूरज साहू नंदे साहू के घर पर शराब पी रहे थे,और सभी जुआ भी खेल रहे थे।वहीं पैसों के लेन देने की बात पर अनिकेत का सूरज और आकाश शर्मा उर्फ लाला से विवाद हुआ।बाद में रात के समय अनिकेत, लाला और सूरज के साथ आकाश शर्मा के घर महावीर नगर गया जहां आकाश साहू भी उनके साथ था। वहां ये लोग लाला जो कि आटो चालक है, उसके आटो में बैठे सूरज और अनिकेत फिर से शराब पीने लगे तभी सूरज के साथ अनिकेत का फिर से विवाद होने लगा।इस दौरान सूरज एक गमछा से अनिकेत के गला को दबाने लगा जिसमें आकाश शर्मा ने भी उसका साथ दिया। दोनों ने मिलकर अनिकेत गोयल का गमछा से गला घोटकर हत्या कर दी । आरोपियों ने एक राय होकर शव को लाला के आटो में ले जाकर हसदेव नदी में रात्रि लगभग 01.00 बजे फेक दिया । आरोपियों ने अनिकेत गोयल के मोबाईल को रेल्वे स्टेशन कोरबा में एक मालगाड़ी में डाल दिया ताकि शक उन पर न हो।
पुलिस को अपने सूचना तंत्र से इस घटना की जानकारी बुधवार- गुरुवार की दरमियानी रात को मिल गई थी। इस पर तत्काल थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने पुलिस अधीक्षक कोरबा को इस सूचना से अवगत कराकर नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू के नेतृत्व में इसकी जांच शुरू की।


अनिकेत गोयल

जांच में पाया गया कि अनिकेत गोयल दिनांक 27 जुलाई की सुबह अपने घर से निकला था।तब से अपने घर नही लौटा है।इससे पुलिस को प्राप्त सूचना सही प्रतीत होने लगी। पुलिस ने संदेही आकाश शर्मा उर्फ लाला तथा सूरज साहू को अलग-अलग जगह पर पकड़कर उनसे पूछताछ की,तो उन्होने घटना करना स्वीकार करते हुये अनिकेत गोयल को नदियाखार पुल से हसदेव नदी में फेंकना बताया। नदी में पानी के तेज बहाव को देखते हुए टीम ने स्थानीय मछुआरों और नगर सेना के गोताखोर और बोट के माध्यम से शव की पता तलाश प्रारंभ की। अंततः मृतक अनिकेत का शव नदी में झाड़ियों के बीच फंसा हुआ मिला । मृतक के घर वालों को आभास ही नहीं था कि उनके लड़के के साथ कोई घटना भी हो चुकी है। उन्हें लग रहा था कि अनिकेत अपने किसी दोस्त के साथ कहीं गया होगा। मृतक के घर वालों को बुलाकर शव की पहचान कराई गई जो अनिकेत गोयल का ही निकला ।पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पोस्ट मार्टम के लिये भेजा दिया है