शिक्षक दिवस से शुरू होकर बाल दिवस तक चलेगा कार्यक्रम

कोरबा/ पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र में अभिनव पहल करते हुए *” खाकी के रंग स्कूल के संग “* नामक कार्यक्रम की एक नई शुरुआत की गई है । श्री पटेल द्वारा आज शिक्षक दिवस के अवसर पर गीतांजलि भवन कोरबा में कार्यक्रम का आयोजन कर विद्या दान कर सेवानिवृत्त हो चुके शिक्षक एवं वर्तमान में विद्या का दान कर रहे शिक्षकों का सम्मान किया गया । इस अवसर पर श्री पटेल द्वारा शिक्षकों की भूमिका और समाज के निर्माण में शिक्षकों की भमिका पर प्रकाश डालते हुए अपने शिक्षकीय कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि जीवन में शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है , शिक्षा जीवन में सफलता का द्वार खोलती है, सीखने की कोई उम्र नहीं होती, इंसान को जीवन भर अनवरत सीखते रहना चाहिए , शिक्षा प्राप्त करने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है शिक्षा का दान करना ,जब भी जहां पर भी अवसर मिले इंसान को अपने भीतर छिपे हुए ज्ञान को बांटना चाहिए । श्री पटेल द्वारा *” खाकी के रंग स्कूल के संग “* योजना की शुरुआत करते हुए बताया कि आज शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्रों में स्थित स्कूलों में जाकर स्कूल के प्राचार्य /प्रधान पाठक/ शिक्षकों से भेंट कर उन्हें सम्मानित करेंगे ।

यह कार्यक्रम आज शिक्षक दिवस 5 सितम्बर 2021 को प्रारम्भ होकर बाल दिवस 14 नवम्बर 2021 तक अनवरत चलता रहेगा , सभी स्कूलों में साइबर क्राइम, महिला सुरक्षा ,यातायात जागरुकता , आत्मरक्षा, बाल अपराध, यौन उत्पीड़न, सामान्य कानून की जानकारी ,सामाजिक बुराइयों से दूर रहने के संबंध में जागरूकता अभियान चलाकर जागरूकता सम्बन्धी बैनर पोस्टर लगाए जाएंगे । साथ ही सभी स्कूलों में संबंधित थाना प्रभारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का मोबाइल नंबर लिखा जाएगा । छात्र – छत्राओं एवं शिक्षकों के मन में पुलिस से जुड़े हुए भ्रांतियों को दूर कर पुलिस एवं जनता के मध्य बनी हुई दूरी को कम करने एवम पुलिस जनता के मध्य मधुर सम्बन्ध स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा ।
श्री पटेल में अपने छात्र जीवन एवम शिक्षकीय जीवन की घटनाओं को याद करते हुए अपनी माता पिता एवम गुरुजनों को याद करते हुए उनके द्वारा दी गई शिक्षा को याद करते हुए उन्हें नमन किया , सिविल सेवाओं की परीक्षा की तैयारी की शुरुआत अभी से करने एवम बच्च्चों में मन मे इंटरेस्ट जगाने के लिए स्कूलों में सामान्य ज्ञान,पुस्तकीय ज्ञान एवम पुलिस से सम्बंधित प्रश्नावली तैयार कर परीक्षा लिया जाएगा , प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं की 1001 रुपए इनाम देने की घोषणा की है । श्री भोज राम पटेल ने सभी शिक्षकों से स्कूल परिसर में बेल और समी का पेड़ लगाने का आग्रह किया जिसे सभी शिक्षक समाज ने सहर्ष स्वीकार किया ।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कोरबा के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर,नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू,नगर पुलिस अधीक्षक दर्री सुश्री लितेश सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्री सिंह , पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ आर के सक्सेना ,के एन कालेज के प्राचार्य प्रशांत गोपापुरकर, श्रीमती इंदु अग्रवाल , श्रीमती ए नागमणि ,खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय अग्रवाल,सेवा निवृत्त प्राचार्य जे पी श्रीवास्तव,रक्षित निरीक्षक संजय साहू ,सभी थाना/ चौकी के प्रभारी, एवम विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य एवम शिक्षक साथी ,छात्र छात्राएं ,मीडिया के प्रतिनिधि एवम गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

Previous articleतहसीलदार ने लगाई फटकार … दहशत में आए बाबू की हार्ट अटैक से मौत
Next articleइलाज के अभाव में मौत:झाड़फूंक से नहीं सुधारी तबीयत, इधर पैसों की कमी से पंडो की मौत