जांजगीर। 17 सितम्बर को अग्रसेन भवन नैला में जिला स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन, स्पार्टन फिटनेस क्लब जांजगीर द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव प्रवीण रघुराज पांडेय एवं अध्यक्षता पालिका अध्यक्ष भगवान दास गढ़वाल व विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता पंकज अग्रवाल रहे ।
प्रतियोगी युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष रूप से पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल कार्यक्रम में शामिल हुए, उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि प्रत्येक युवाओं को किसी न किसी खेल में तल्लीन रहना चाहिए । यहां के उपस्थित प्रतियोगियों की मेहनत से उनका शरीर तराशा हुआ प्रतीत हो रहा है यह उनके परिश्रम का फल है।
मुख्य अतिथि प्रवीण रघुराज पांडेय ने कहां की शरीर को सुगठित बनाना सिर्फ आकर्षण का विषय नहीं है उससे मानसिक दृढ़ता और इच्छा शक्ति भी प्रबल होती है। विशिष्ट अतिथि पंकज अग्रवाल ने अपने भाषण में युवाओं की मेहनत को सराहा। कार्यक्रम का आयोजन शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता के निर्धारित मापदंडों के अनुरूप हुआ, जिसमें निर्णायक के रूप में छह बार मिस्टर छत्तीसगढ़ रहे श्री मुकेश गुप्ता एवं नेशनल बॉडीबिल्डर व मिस्टर छत्तीसगढ़ 2012, राजेश नायक थे। मिस्टर जांजगीर का खिताब राज प्रधान चांपा को गया। बेस्ट पोजर का खिताब चितरंजन बघेल जांजगीर को मिला। अलग-अलग वेट कैटेगरी की तीन श्रेणियां में भी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार वितरित किए गए। कार्यक्रम के मुख्य सूत्रधार मोहम्मद सलीम बक्शी एवं सुनील यादव रहे। जांजगीर में प्रथम बार हुए इस तरह के आयोजन में युवाओं की भीड़ के साथ-साथ बड़ी संख्या में महिलाएं एवं नागरिक गण भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन पवन नामदेव के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अशोक शर्मा, शरद नत्थानी, रवि शर्मा, विकास संकुल, विजय मराठे, अशोक साव ने मुख्य भूमिका निभाई।