कोरबा। कोयलांचल में हुई ट्रेलर चोरी के एक सनसनीखेज मामले में बांकीमोंगरा पुलिस बिलासपुर क्षेत्र से दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं। टीआई ने शाम तक मामले का पूरी तरह पटाक्षेप होने की बात कही है।
जानकारी के अनुसार प्रेम नगर निवासी नारायण चन्द्रा सप्ताह भर पूर्व अपनी ट्रेलर क्रमांक सीजी- 04 जेसी 0239 को पंखादफाई क्षेत्र में सडक़ के किनारे खड़ा कर दिया था, गाड़ी की बैटरी को निकाल कर घर ले गया था, ताकि बैटरी चोरी न हो जाए। उन्हें क्या पता था कि चोर बैटरी के अलावा पूरी की पूरी ट्रेलर गायब करने का माद्दा रखते हैं। वैसे ट्रेलर मालिक सुबह शाम अपनी गाड़ी पर एक नजर देख आते थे, इसी दौरान 15 जनवरी को सुबह जब अपनी ट्रेलर को देखने गया तो उस जगह से ट्रेलर नदारद था। आसपास काफी ढूंढा। काफी देर तक ढूंढने के बाद जब ट्रेलर का पता नहीं चला तो उन्होंने पुलिस में ट्रेलर चोरी हो जाने की रिपोर्ट लिखा दी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर बांकी मोंगरा पुलिस तत्काल हरकत में आयी साथ ही पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा जिले के सरहदी क्षेत्रों में पुलिस को अलर्ट रखा गया।
इसके अलावा बांकी मोंगरा पुलिस ने आसपास क्षेत्र में सडक़ किनारे दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू कर दी।
इसी दौरान उन्हें प्रेमनगर स्थित एक दुकान का फुटेज मिला जिसमें देर रात 1 बजकर 18 मिनट पर उक्त ट्रेलर को किसी टोचन गाड़ी द्वारा टांग कर प्रेमनगर से कुसमुण्डा की तरफ ले जाया जा रहा था। काफी जानकारी जुटाने के बाद पता चला कि उक्त ट्रेलर को बिलासपुर क्षेत्र देखा गया है। सूचना पर बांकीमोंगरा पुलिस द्वारा तत्काल बिलासपुर पहुंचकर दो लोगों को हिरासत में लिया गया। उनसे पूछताछ की गई। जिस पर कुछ पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। सुराग के आधार पर पुलिस चोरी गए वाहन की बरामदगी में जुट गई है।