मेघालय I एक चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जा रहे तमिलनाडु के रहने वाले युवा भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्व दीनदयालन की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। विश्व दीनदयालन 18 वर्ष के थे।

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) की विज्ञप्ति के अनुसार वह अपने तीन साथियों के साथ कार से गुवाहाटी से शिलांग जा रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि हाईवे के मध्य में टर्निंग पॉइंट पर ट्रक के ओवरस्पीडिंग के बाद दुर्घटना हुई। तेज रफ्तार ट्रक ने पर्यटक वाहन को रौंद दिया और 50 मीटर की खाई में गिर गया।

चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दीनदयालन को नोंगपोह सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। उनके साथियों में संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार को गंभीर चोटें आई हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

दीनदयालन उदीयमान खिलाड़ी थे और उन्होंने रैंकिंग स्तर के कई खिताब जीते थे। उन्हें 27 अप्रैल से आस्ट्रिया के लिंज में डब्ल्यूटीटी युवा चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना था।

देश के शीर्ष खिलाड़ी मनिका बत्रा, साथियान ज्ञानशेखरन, सुतीर्थ मुखर्जी और अचंता शरथ कमल सोमवार से शुरू हो रही 83वीं सीनियर राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में खेलेंगे। भारत के सैकड़ों सर्वश्रेष्ठ टेबल टेनिस खिलाड़ी पहले ही शिलांग पहुंच चुके हैं क्योंकि यह मेगा इवेंट नॉर्थ-ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी परिसर में भारतीय खेल प्राधिकरण के इंडोर ट्रेनिंग सेंटर में शुरू होगा।

Previous articleछत्तीसगढ़ः माओवादियों ने किया पुलिस कैंप पर हमला, कैंप पर 10 से ज्यादा BGL दागे, आधे घंटे चली मुठभेड़, 4 जवान घायल, 2 रायपुर रेफर
Next articleलखीमपुर खीरी कांड: आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने वाली याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट