बाल संरक्षण आयोग व पुलिस ने हार्डवेयर दुकानों में दी दबिश
कोरबा। सुप्रीमकोर्ट द्वारा देश में मादक पदार्थो के चलते बढ़ते बाल अपराधों पर अंकुश लगाये जाने के लिए जारी की गई गाईड लाईन के आधार पर प्रदेश के गृह मंत्रालय के निर्देश पर जिला बाल संरक्षण आयोग एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने कल हार्डवेयर दुकानों में दबिश देकर दुकान संचालकों से नाबालिकों नशीले फेविकोलव सुलेशन व बोनफिक्स जैसे मादक सामानों को बिक्री नहीं किये जाने के लिए अनुबंध पत्र भरवाकर उन्हें सख्त चेतावनी भी दी।
मिली जानकारी के अनुसार कोरबा बाल संरक्षण आयोग एवं कोरबा जिला पुलिस की टीम संयुक्त रूप से शहर के टीपी नगर क्षेत्र में अपना हार्डवेयर, दादूराम हार्डवेयर, अशोक हार्डवेयर, पटेल ट्रेडर्स समेत लगभग १ दर्जन हार्डवेयर दुकानों में दबिश दिया। इस दौरान बाल संरक्षण समिति तथा पुलिस की अधिकारियों ने हार्डवेयर दुकान संचालकों को विशेष रूप से यह निर्देश दिया कि वे अपनी- अपनी दुकानों में नाबालिक बच्चों को हर- हालत में मादक पदार्थो का प्रभाव पैदा करने वाले उपरोक्त सामाग्रियों की बिक्री नहीं करेंगे।
इस अभियान में कोरबा बाल संरक्षण समिति के अधिकारियों के साथ सीएसईबी पुलिस चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह यादव अपने मातहतो के साथ इस संयुक्त कार्रवाई में शामिल रहे। जानकारी मिली है कि सभी हार्डवेयर संचालकों ने प्रशासन एवं पुलिस को अनुबंध पत्र में अपनी सहमति जताते हुए उल्लेखित किया है कि उनके द्वारा किसी भी तरह की नशा से संबंधित मादक सामग्री नहीं बेचेंगे।