नईदिल्ली, ३1 मार्च [एजेंसी]।
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमात में शामिल हुए 24 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद से पूरे इलाके में हडक़ंप मच गया है। वह निजामुद्दीन स्थित मरकज भवन से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। जिन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया है। 800 से ज्यादा लोगों पर निगरानी रखी जा रही है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि 800 लोगों में से 24 लोगों को कोरोना पॉजिटिव है । वहीं उन्होंने कहा कि अभी पूरी संख्या के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन एक अनुमान है कि तब्लीगी जमात में 1500 से लेकर 1700 लोग शामिल हुए थे और उन सभी पर निगरानी रखी जा रही है। निजामुद्दीन स्थित मरकज का भवन अनधिकृत रूप से बनाया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक 13 से लोगों को यहां से बाहर निकाला गया है। जिसमें से 334 को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।
इसके अलावा 700 लोगों को करंटटाइन सेंटर में भर्ती किया गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को देखते हुए पुलिस को जांच के आदेश दे दी है और एफआईआर करने के भी आदेश दिए गए हैं। यह बैठक 13 से 14 मार्च के बीच निजामुद्दीन इलाके में की गई थी जिसके बाद दिल्ली सरकार ने पूरे इलाके के इलाके में घर घर जाकर घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रही है।