जांजगीर/बिजली विभाग की सघन जांच विच्छेदन अभियान के दाैरान तीसरे दिन जारी रहा। तीसरे दिन नैला, चांपा, शिवरीनारायण और सक्ती जोन में कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान विशेष टीम ने 366 लोगों के खिलाफ कार्रवाई और 19 लाख 43 हजार 938 रुपए की वसूली की।
जांजगीर सर्किल बीके जैन व चांपा ईई केएन सहित ने बताया कि जिले के बिजली उपभोक्ताओं पर लगभग 233 करोड़ से अधिक की राशि वसूली करना बाकी है। जिसको लेकर विभाग गंभीर नजर नहीं आ रहा है। लोग अपने जरूरत के हिसाब से बिजली का कनेक्शन तो ले लेते हैं, लेकिन बिजली का बिल जमा करने को लेकर ध्यान तक नहीं देते है। इसके चलते शासन को प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए का नुकसान भी उठाना पड़ता है।
बिजली विभाग द्वारा बकायदारों से बिल वसूली के लिए सघन जांच विच्छेदन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में नगर पालिका जांजगीर नैला, चांपा, शिवरीनारायण और सक्ती के शहरी क्षेत्रों में विशेष टीम के अधिकारी-कर्मचारी घूम-घूमकर कार्रवाई करने सड़कों पर उतरे। बुधवार को विशेष टीम द्वारा 366 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान विशेष टीम ने नगर पालिका जांजगीर नैला में 30 बकायदारों के खिलाफ कार्रवाई कर उनका लाइन काटा, जबकि 36 बकायेदार लाइन कटने के बाद कार्यालय पहुंचे और बकाया बिल का भुगतान करने के बाद उनका लाइन जोड़ा गया। इसी तरह चांपा में 4 बकायेदारों का लाइन काटा गया, वहीं 24 बकायेदारों ने कार्यालय पहुंचकर बिल का भुगतान किया। शिवरीनारायण शहर में 73 लोगों की लाइन काटी गई, जबकि 38 लोगों ने अपने बकाया बिल का भुगतान किया। वहीं सक्ती में 98 लोगों का लाइन काटा गया, जबकि 73 लोगों ने कार्यालय पहुंचकर बिल का भुगतान किया है।

इन पर हुई कार्रवाई
सघन जांच के दौरान आज विशेष टीम ने चांपा के सुशील मोदी, परदेशी मोदी, कृष्णा शर्मा, ईश्वर प्रसाद, नारायण प्रसाद, हुसौन अली, गणेश यादव, गोरे लाल, दिव्य थवाणी, मारूख अंसारी, बागचंद, सत्यपाल शर्मा, मो शाह आलम सहित जांजगीर नैला, शिवरीनारण व सक्ती बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Previous articleपुटपुरा बटालियन में 6 आरक्षकों के घर के टूटे ताले:5 लाख रुपए से अधिक का सामान पार, सीसी टीवी कैमरा का फुटेज खंगाल रही
Next articleराजद्रोह के आरोपी IPS सिंह की एक और याचिका:पुलिस की चार्जशीट को दी है चुनौती, हाईकोर्ट ने शासन से दो सप्ताह में मांगा जवाब