1 मार्च से बिलासपुर यानी बिलासा दाई केंवटीन एयरपोर्ट से दिल्ली, जबलपुर, प्रयागराज के लिए उड़ान शुरू हवाई सुविधा शुरू हो जाएगी । इसे लेकर बिलासा एयरपोर्ट पर आज एयरलाइन्स का सफल ट्रायल लैंडिंग किया गया । इसके साथ ही टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है .

बता दें कि केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 1 मार्च से बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू किए जाने का ऐलान किया है । इस ऐलान के बाद अब बिलासपुर से विमान सेवा शुरू करने की तैयारी तेज हो गई । पहली फ्लाईट दिल्ली से रवाना होकर जबलपुर होते हुए बिलासपुर पहुंचेगी और बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए वापस दिल्ली लौटेगी । दूसरी फ्लाईट दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 4.30 बजे बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली जाएगी । फिलहाल एयर इण्डिया की दो फ्लाइट शुरू की गई है, पैसेंजर की संख्या बढ़ने पर एयरलाइन्स की संख्या बढ़ा दी जाएगी .

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा – आज बिलासपुर एयरपोर्ट के रनवे पर टेस्टिंग फ़्लाइट का प्रथम आगमन हम सबके लिए हर्ष का विषय है।
अब बिलासपुर का यह एयरपोर्ट “बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट” के नाम से जाना जाएगा। छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद जी द्वारा भी इस सम्बन्ध में अनुरोध किया गया था।

बहुत बधाई!