पटना। बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार कायम रहेगी या गिर जायेगी, इस पर आज तस्वीर साफ हो जाएगी। अटकलों के बाजार में कई सियासी गतिविधियों का एलान हो गया है। क्या हो रहा, क्या कह रहे कौन…जानें।

राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कल सीएम नीतीश कुमार से अपील की थी कि वह असमंजस की स्थिति साफ करें। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बेटी रोहिणी आचार्या के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद अचानक बेपटरी हो रही सरकार को बचाने के लिए बगल में मुख्यमंत्री आवास का दौरा 48 घंटे बीतने पर भी नहीं किया। सीएम के गुस्से को संभालने की जगह डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव राजभवन के कार्यक्रम में भी नहीं गए। अब शनिवार को सभी की नजर एक और कार्यक्रम पर है। पटना में मौजूदा सरकार गिरने और नई सरकार बनने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री कुछ देर में हेलीकॉप्टर से निकलने वाले हैं। जाना तो डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी है। वह निकलते हैं या नहीं, नजर इसपर रहेगी। मुख्यमंत्री बक्सर जिला के ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर के विकास कार्य फेज- 1 और 2 का शिलान्यास करने निकल रहे हैं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता अश्विनी कुमार चौबे के भी पहुंचने की उम्मीद है।

बिहार में सियासी घमासान जारी है। चर्चा है कि आज राजद और जदयू गठबंधन वाली सरकार टूट सकती है। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच दूरी। राजभवन में आयोजित टी पार्टी पर तेजस्वी यादव का नहीं जाना। नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के बीच मुस्कुराते हुए बातचीत करने वाली तस्वीर ने काफी कुछ स्पष्ट कर दिया है। आज भाजपा, राजद और जदयू के विधायकों और सांसदों की पटना में बैठक है। तीनों दल अपने अपने विधायक और सांसदों के साथ पार्टी कार्यालय में बैठक करने वाले हैं। हालांकि में बैठक को यह लोग लोकसभा चुनाव की तैयारी का नाम दे रहे हैं लेकिन अटकलें लगाई जा रही है कि आज ही राजद और जदयू का गठबंधन टूट सकता है और अगले 24 घंटे में नई सरकार का एलान हो जायेगा।