जांजगीर। ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, जांजगीर में आज दिनाँक – 24/09/2022 को सी.सी.ए. एक्टिविटी आयोजित किया गया। जिसमें कक्षा- 1 से 8 तक विद्यार्थियों को अच्छे स्पर्श और बुरे स्पर्श को आडियो-विडियो के माध्यम से विस्तृत जानकारी देकर बच्चों को जागरूक किया गया। माता-पिता अपना कर्तव्य खाना-पीना, कप?े पहनना, बड़ों का सम्मान करना, और अच्छे संस्कार देने तक सीमित मानते है लेकिन वर्तमान समय में अच्छे स्पर्श और बुरे स्पर्श को बताना भी अति आवश्यक है। संकोच के कारण हम यह ज्ञान अपने बच्चों को नहीं दे पाते जिनके कारण बच्चे के साथ गलत हो जाता है। अत: बच्चों को बताया गया कि माता-पिता के द्वारा किया गया स्पर्श अच्छा होता है एवं कोई अंजान व्यक्ति गलत तरीके या गलत जगह स्पर्श करें तो वह बुरा स्पर्श कहलाता है और बच्चों को कहा गया कि वे अपने करीब के लोगों को इस प्रकार की जानकारी अवश्य बताएं तथा उनसे डरें नहीं यह सब ज्ञान प्राप्त करके बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। कक्षा नवमी से ग्यारहवी तक के विद्यार्थीे मैजिकल मैथ्स की कक्षा में शामिल हुए, जिससे उनमें बौद्धिक विकास हुआ।
साथ ही दुनिया का सबसे बड़ा अबेकस ग्रुप यूसीमास द्वारा ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल जाँजगीर में अबेकस का कोर्स कराया जा रहा है जिससे गणना करने की क्षमता के साथ साथ उनकी स्मरण शक्ति, एकाग्रता, कल्पना शक्ति, आत्मविश्वास, बौद्धिक विकास जैसी कला बच्चों में विकसित की जाती है। स्कूल प्रांगण में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक संतोष धामेचा द्वारा अबेकस कोर्स का संचालन किया जा रहा है। अभिभावकों के लिये अबेकस पीटीएम का आयोजन स्कूल द्वारा किया गया जिसमे स्टेट हेड आफिस से आये श्री दिगम्बर बिसेन द्वारा अबेकस संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी सभी उपस्थित अभिभावकों के साथ साझा की गयी जिससे इस कोर्स के लिये अभिभावक घर पर अपने बच्चों की सहायता कर सकें। इस पी.टी.एम. में सभी अभिभावकों ने बड़ी संख्या में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
यह कार्यक्रम डायरेक्टर आलोक अग्रवाल तथा प्राचार्या श्रीमती सोनाली सिंह जी के निर्देशन में आयोजित किया गया। विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अन्य स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा।