जांजगीर-चांपा। ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, बनारी, जांजगीर में प्री-प्राइमरी कक्षा के मदर टीचर एवं नन्हे-मुन्हे बच्चों द्वारा नैतिक शिक्षा पद्विति का पालन करते हुए रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। इस पर्व के दौरान बच्चे अपने घरों में पुराने व अपशिष्ट पदार्थाे का सद्उपयोग किया। और स्कूल मे शिक्षकों की मदद से बच्चों ने सुंदर-सुंदर व आकर्षक राखियां तैयार की एवं स्कूल के बगीचे में पेड-पौधो की डालियों पर इन रक्षा सूत्रों को बांधकर सामाजिक दायित्व की भूमिका निभायी। रक्षाबंधन पर्व कार्यक्रम का संचालन स्कूल की प्री-प्रायमरी कोआर्डिनेटर श्रीमती अंजु चतुर्वेदी व प्रियंका द्विवेदी, सुनीता लाठिया, स्मृति आदित्य व प्रिया राठौर ने कक्षाओं के दौरान किया।
इस कार्यशाला से बच्चों के मानसपटल में शिक्षा के साथ नैतिक जिम्मेदारी का भी विकास हुआ। पेड-पौधे प्रत्येक के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। यह प्राणवायु देकर जन-जीवन को बचाये रखते है। सभी बच्चों ने पेड-पौधो की सुरक्षा हेतु शपथ लिया एवं पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दिया।
विद्यालय के प्रबंधक आलोक अग्रवाल द्वारा सभी बच्चों को रक्षाबंधन की बधाई दिया एवं पालकों को आश्वासन दिया कि इस प्रकार के सामाजिक दायित्व का निर्वहन संबंधित अनेक कार्यशालाएं ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, बनारी, जांजगीर द्वारा समय-समय पर निश्चित की जायेगी ताकि बच्चों का सार्वभौमिक विकास निरंतर होता रहे।