नईदिल्ली, 0३ दिसम्बर [एजेंसी]।
कांग्रेस के पूर्व नेता जयवीर शेरगिल को आज भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रवक्ता बनाया है। जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जयवीर शेरगिल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। आज भाजपा का प्रवक्ता बनाए जाने के बाद जयवीर शेरगिल का बयान भी सामने आ गया है। जयवीर शेरगिल ने साफ तौर पर कहा है कि आज से मैं नकारात्मक राजनीति से सकारात्मक राजनीति की ओर जा रहा हूं। उन्होंने यह भी कहा कि चमचागिरी पथ से कर्तव्य पथ की ओर जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं आज देश को बनाने वाली पार्टी में शामिल हुआ हूं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आज का समय नरेंद्र मोदी पर उंगली उठाने का नहीं बल्कि उनके हाथ को मजबूत करने का है।अपने वक्तव्य में जयवीर शेरगिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि आज मैं विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त हुआ हूं।
मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि आज से मैं कांग्रेस की आलोचना की नकारात्मक राजनीति से सकारात्मक विकास की राजनीति, पद की राजनीति से राष्ट्रसेवा की राजनीति, अंधकार से प्रकाश की ओर, चमचागिरी से कर्तव्य की ओर बढ़ूंगा। जयवीर शेरगिल पंजाब की राजनीति से जुड़े रहे हैं। उन्होंने आज साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस पंजाब का इतिहास थी, आम आदमी पार्टी मौजूद है जबकि भाजपा पंजाब का भविष्य है। जयवीर शेरगिल ने साफ तौर पर कहा है कि कांग्रेस ने अति वामपंथी विचारधारा को अपना लिया है।
देश भाजपा के साथ है और प्रगति की ओर बढ़ रहा है। आज ही भाजपा ने शुक्रवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़ और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया। वहीं, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए जयवीर शेरगिल को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।