कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से पाबंदियों, वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू के लिए जारी की गई अधिसूचना के बीच शिरडी के मशहूर साईंबाबा मंदिर के अधिकारियों ने सोमवार से अगले आदेश तक इस धर्मस्थल को बंद रखने का फैसला किया.

श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवींद्र ठाकरे ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार धर्मस्थल कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते बंद रहेंगे, इसलिए साईंबाबा मंदिर भी सोमवार रात आठ बजे से अगले आदेश तक बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि वैसे तो मंदिर प्रांगण में दैन्दिन अनुष्ठान एवं कामकाज यथावत चलते रहेंगे लेकिन श्रद्धालुओं के ठहरने के स्थान एवं प्रसादालय बंद रहेंगे.

इधर, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. इस पत्र में उन्होंने कहा कि 25 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन देने के लिए अनुमति दें.

साथ ही, उन्होंने वैक्सीन के लिए 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को अनुमति देने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए PM का धन्यवाद किया. उद्धव ठाकरे ने पत्र में कहा कि देश में महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना की वैक्सीन दी गई है. रविवार तक राज्य में 76.86 लाख डोज दी गई है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सोमवार को 47 हजार 288 नए कोरोना के मामले आए हैं जबकि 155 लोगों की इस महामारी के चलते जान चली गई. इससे पहले, रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 57,074 नए मामले सामने आए थे, जो किसी एक दिन में राज्य में सर्वाधिक संख्या है. वहीं 222 मरीजों की महमारी से मौत हुई थी.