मुंबई, २२ फरवरी [एजेंसी]।
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसारता नजर आ रहा है इसके चपेट में आम आदमी से लेकर वीवीआईपी लोग भी आ रहे हैं। ताजा मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। छगन भुजबल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। बीते शनिवार 20 फरवरी को महाराष्ट्र के दो अन्य नेता एनसीपी के एकनाथ खडसे और पूर्व मंत्री बच्चू काडू की भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ये दोनों ही मंत्री इससे पहले भी एक बार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे को बॉम्बे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
कोरोना संक्रमित हुए जल संसाधन राज्य मंत्री बच्चू काडू भी बीते वर्ष सितंबर माह में भी इस संक्रमण से जूझ चुके हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि, मैं दोबारा कोरोना संक्रमित पाया गया हूं और अब क्वारंटाइन में हूं। मेरे संपर्क में आये सभी लोग कृपया अपनी जांच जरूर करवा लें। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। रविवार को यहां 7000 नए मामलों की पुष्टि हुई। मुंबई में 1 हजार मामले सामने आये हैं। जिसके बाद सरकार ने कई इलाकों में लॉकडाउन लागू कर दिया है।
जिला अमरावती में 22 फरवरी की रात से 1 मार्च सुबह तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया। पुणे के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को भी एहतियातन बंद कर दिया गया है।