कोरबा। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के नेतृत्व में 24 अक्टूबर को सरकारी विद्यालयों में अध्यापन कराने वाले सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल पर जाएंगे। हड़ताल का उद्देश्य शिक्षकों की कई लंबित मांगों के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करना है, जिसमें विशेष रूप से वेतन विसंगति, संविलियन पूर्व सेवा गणना, पुरानी पेंशन योजना, क्रमोन्नति, और महंगाई भत्ता एरियर्स जैसे मुद्दे शामिल हैं।
मोर्चा के पदाधिकारी प्रमोद सिंह राजपूत, मनोज चौबे, राजेंद्र ने बताया कि सरकार ने 4त्न महंगाई भत्ते की घोषणा की है, जिसका स्वागत है, लेकिन बकाया 9 माह का महंगाई भत्ता एरियर्स के रूप में नगद या त्रक्कस्न खाते में जमा होना चाहिए। इसके अलावा, केंद्र सरकार के समान देय तिथि से डीए प्रदान करने की भी मांग की गई है।
संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि एल.बी. संवर्ग के शिक्षकों को विशेष रूप से कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। संघर्ष की शुरुआत हो चुकी है और अब 24 अक्टूबर को जिले के मुख्यालय में शिक्षक बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन करेंगे। शिक्षक इस दिन अवकाश लेकर प्रदर्शन में शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे, ताकि शासन-प्रशासन उनकी मांगों पर ध्यान दे और त्वरित कार्रवाई करे।