नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारे कर दिया है। अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण व एस जयशंकर के मंत्रालय को रिपीट किया गया है। शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्री बनाया गया है। पीएम मोदी की कैबिनेट में दूसरे स्थान रखने वाले राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय, अमित शाह को गृह मंत्रालय, निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय, एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय व शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्रालय दिया गया है।

तोखन साहू बने आवास और शहरी विभाग के राज्यमंत्री

नई दिल्ली/बिलासपुर। बिलासपुर के नए सांसद तोखन साहू जिन्होंने बीती रात छग राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली जिन्हें आज मोदी कैबिनेट की तरफ से आवास और शहरी मामले का विभाग सौंपा गया है। उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री बनाया गया है। केंद्र में राज्यमंत्री बनने वाले तोखन साहू 7वें सांसद हैं। वो पहली बार ही लोकसभा का चुनाव जीतकर सांसद बने हैं। तोखन साहू के गांव में खुशी की लहर है। जमकर आतिशबाजी की जा रही है। वहीं नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ लेने पर रायपुर और बिलासपुर में भी जश्न मनाया जा रहा है। शहर के जय स्तंभ चौक पर आतिशबाजी हो रही है और मिठाइयां बांट रहे हैं।


तोखन साहू ने पहली बार लोकसभा की दहलीज पर कदम रखा तो वहां पर प्रवेश द्वार की सीढ़ियों को दंडवत प्रणाम किया था। वे एक बेहद साधारण किसान परिवार से आते हैं, जो कि वर्ष 2013 में पहली बार लोरमी विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में तोखन साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को लगभग 1 लाख 64 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से हराया है।