अकलतरा। लॉकडाउन के दौरान कानपुर में फंसे मजदूर सड़क मार्ग से आए गांव पहुंचे। यहां कानपुर से लौटे 4 श्रमिक पिपरसत्ती क्वांटाइन सेन्टर में रुके हुए थे। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान 2 मजदूरों को जिला अस्पताल रिफर कर उनका सेम्पल परीक्षण के लिए भेजा गया, जिसमें 1 मजदूर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
ग्राम बोडसरा के चार मजदूर 22 मई को कानपुर से ट्रक में सवार होकर आए थे, जो मधुवाभाटा में विश्राम कर रहे थे। पिपरसत्ती के सरपंच को पता चलने पर समस्त मजदूरों को 23 मई को पिपरसत्ती स्थित क्वारंटाइन सेन्टर में शिफ्ट किया गया। 25 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक डॉ. जीआर आरमोर क्वांटाइन सेन्टर के निरीक्षण पर पहुंचे तब चारों मजदूरों का थर्मल स्केनिंग किया गया, जिसमें दो मजदूर का तापमान ज्यादा होने एवं कोरोना संदिग्ध होने पर उन्हें 25 मई को ही जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। दोनों मजदूरों का ब्लड सेम्पल उच्च स्तरीय परीक्षण के लिए रायपुर भेजा गया था। आज ब्लड सेम्पल का रिजल्ट आने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।
अकलतरा विकासखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर पर क्षेत्र में हडकम्प मच गया। आज दिन भर नगर एवं क्षेत्र में पिपरसत्ती में कोरोना पॉजिटिव मजदूर मिलने की चर्चा होती रही।