ऽ महाराज अग्रसेन के बताए मार्ग पर चलते हुए अग्रवाल समाज सेवाभाव के लिए सदैव तत्पर।
ऽ ओपेन जिम की सुविधा का लाभ मिलेगा कोरबा के आम नागरिकों को।
ऽ जन सुविधाओं के विकास में नगर निगम रहेगा सदैव प्रयत्नशील

कोरबा 20 फरवरी। कोरबा शहर के वार्ड क्रमांक 01 में स्थित अग्रसेन तिराहे पर महाराज अग्रसेन की भव्य प्रतिमा का अनावरण प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, वाणिज्यिक कर (पंजीयन एवं मुद्रांक) मंत्री जयसिंह अग्रवाल के कर कमलों से सम्पन्न हुआ। सादगीपूर्ण परन्तु भव्य समारोह में महाराज अग्रसेन के जयकारे के साथ प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्ध और गणमान्य नागरिक साक्षी बने।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में राजस्व मंत्री ने कहा कि अग्रवाल समाज महाराज अग्रसेन जी के बताए हुए मार्ग पर चलते हुए समाज सेवा हेतु सदैव तत्पर रहता है। कोरबा अग्रवाल समाज की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, समाज सेवा का क्षेत्र हो, आपात परिस्थितियों जैसे कोविड काल में कोरबा के अग्रवाल समाज ने आम जरूरतमंदों के लिए अनाज, भोजन, दवाईयाॅं और आवास सुविधा उपलब्ध कराने में उल्लेखनीय कार्य किए हैं। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि कोरबा के नागरिकों ने उनपर विश्वास व्यक्त करते हुए लगातार तीन बार विधायक चुना और सरकार ने उन्हें राजस्व एवं आपदा प्रबंधन जैसे महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंपी है। इस तरह से वे अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए प्रदेश और कोरबा के लिए जितना संभव हो पा रहा है सेवा करने में लगे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोरबा के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि यहां आरंभ होने जा रहे मेडिकल काॅलेज की है। अन्होेंने आगे बताया कि केन्द्र और राज्य सरकार से 230 करोड़ की राशि मेडिकल काॅलेज की स्थापना के लिए मंजूर हो गई है और आगामी 27 फरवरी को मेडिकल काॅलेज भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जायेगा। श्री अग्रवाल ने अग्रवाल समाज और उपस्थित समूह से अपेक्षा की है कि समाज के जरूरतमंदों की सेवा करना हम सबका दायित्व है। कोरबा शहर के चिरपरिचित नाम अशोक मोदी द्वारा स्थापना के लिए उपलब्ध कराई गई अग्रसेन महाराज की प्रतिमा के लिए राजस्व मंत्री ने सराहना की। जयसिंह अग्रवाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोरबा के सुव्यस्थित विकास की उनकी कल्पना धीरे-धीरे साकार हो रही है।
कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री और पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने अगस्त 2019 में अग्रसेन तिराहे के सौन्दर्यीकरण के लिए भूमिपूजन किया था किन्तु कोरोना काल की वजह से कार्य पूर्णता में विलम्ब हुआ। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कोरबा नगर निगम आम नागरिकों को ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु सतत प्रयत्नशील रहेगा।
इस अवसर पर कोरबा के प्रतिष्ठित नागरिक और प्रसिद्ध व्यवसायी अशोक मोदी ने कहा कि वे अपने माता-पिता की याद में महाराज अग्रसेन की प्रतिमा का विधिवत पूजन करवाने के पश्चात् इस तिराहे पर स्थापित करने हेतु उपलब्ध करवाए हैं।
कार्यक्रम के आरंभ में कोरबा अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने स्वागत उद्बोधन दिया। उन्होंने अग्रसेन तिराहे के सौन्दर्यीकरण और ओपेन जिम की स्थापना करवाने के लिए राजस्व मंत्री, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद और कोरबा नगर पालिक निगम के प्रति आभार जताया। श्री बुधिया ने विश्वास व्यक्त किया है कि शहर के सौंन्दर्यीकरण के साथ यहां लगाए गए ओपेन जिम की सुविधा का भरपूर लाभ कोरबा के नागरिक उठाएंगें।
प्रतिमा अनावरण एवं ओपेन जिम के उद्घाटन अवसर पर आयोजित गरिमामयी कार्यक्रम में कोरबा नगर पालिक निगम के सभापति श्याम सुन्दर सोनी, कोरबा जिला कांग्रेस अध्यक्ष (शहर) श्रीमती सपना चैहान, एल्डरमैन श्रीमती गीता गभेल, अग्रवाल सभा के प्रथम उपाध्यक्ष शिव अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पवन अग्रवाल, गौशाला संचालन समिति के अध्यक्ष नरेश भोपालपुरिया, अग्रसेन महाविद्यालय अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल, अग्रसेन विद्यालय अध्यक्ष जयराम बंसल, समाज के पूर्व अध्यक्ष सत्यनारायण बुधिया, महाबीर अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, नागरमल अग्रवाल, अग्रवाल समाज के प्रतिष्ठित नागरिक व प्रसिद्ध व्यवसायी प्रह्लाद अग्रवाल, मुकेश गोयल, गजानन अग्रवाल, महेश बेरीवाल, सतीश जालान, संजय अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, जुगल अग्रवाल, सुनील सिंघानिया, हितेश अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, अधिवक्ता राकेश अग्रवाल, एवं रमेश अग्रवाल, महिला अग्रवाल सभा की अध्यक्षा श्रीमती सरिता अग्रवाल सचिव श्रीमती सपना अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में अग्रवाल समाज के लोग और अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन कोरबा नगर पालिक निगम के पूर्व सभापति व वार्ड क्रमांक 01 के पार्षद व एमआईसी सदस्य संतोष राठौर और आभार प्रदर्शन कोरबा अग्रवाल सभा के सचिव बजरंग अग्रवाल ने किया।