रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान कुछ देर में कलेक्टर करेंगे । शुक्रवार की शाम से रायपुर में लॉकडाउन लागू हो जायेगा । 7 से 10 दिन का ये लॉकडाउन होगा । कलेक्टर शाम साढ़े तीन बजे इस मुद्दे पर बैठक लेंगे , जिसमें विस्तृत लॉकडाउन की गाईडलाइन तैयार की जायेगी । इधर मुख्यमंत्री की बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि कलेक्टरों को ही लॉकडाउन का अधिकार दिया गया है . उन्होंने कहा कि अभी भी हम इस बात पर स्टैंड हैं कि जहां भी जरूरत होगी , कलेक्टर कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन पर निर्णय लेंगे ही , अब से कुछ देर आपको पता लग जायेगा , कलेक्टर इस पर निर्णय लेंगे ।

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन पर कलेक्टर ही आखिर आदेश हो गया है । मुख्यमंत्री ने आज कोरोना को लेकर हाईलेवल की बैठक की है । बैठक में कोरोना , लॉकडाउन और वैक्सीनेशन के साथ – साथ अस्पतालों में व्यवस्था को लेकर समीक्षा की गयी । मुख्यमंत्री ने इस बात के निर्देश दिये हैं कोरोना को लेकर फंड की किसी तरह से कोई कमी नहीं आने दी जायेगी.

मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को इस बात का निर्देश दिया गया है कि कोरोना के नियमों को सख्ती से पालन कराया जाये । पुलिस बल सड़क पर उतर कर कोरोना नियमों का लोगों से पालन कराये । मुख्यमंत्री ने कहा है कि नर्सिंग के लास्ट ईयर के स्टूडेंट , डेंटल , आयुर्वेद और अन्य स्वास्थ्य पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्रों की कोरोना के कामों में सहायत ली जाये ।