पर्थ।वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में जोरदार वापसी की है। पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद उसने अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 158 रन का टारगेट रखा था। ओपनर पथुम निशांका ने 40 और चरित असालंका ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिया।
जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मार्कस स्टोइनिस ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 18 बॉल में 59 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 327.77 का रहा। उन्होंने 17 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की, ये किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की सबसे तेज फिफ्टी है।

वहीं, कप्तान एरोन फिंच के बल्ले से 42 बॉल में 31 रन निकले।
श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका का विकेट लेने के बाद खुशी का इजहार करते ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर मैथ्यू वेड।
श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका का विकेट लेने के बाद खुशी का इजहार करते ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर मैथ्यू वेड।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 120 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। असालंका और चमिका करुणारत्ने ने इसके बाद सातवें विकेट की पार्टनरशिप में 15 गेंद में 37 रन जोड़ दिए और टीम का स्कोर 157/6 तक पहुंचा दिया।
श्रीलंका टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच जीत चुका है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 89 रनों से करारी शिकस्त दी थी।