रायपुर। राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए उनके पहनावे पर झालर दीदी का नाम दिया. उन्होंने कहा कि झालर दीदी को सिर्फ यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध दिखता है. यहां छत्तीसगढ़ आएं और त्राही-त्राही कर रही महिलाओं के लिए आवाज़ उठाएं, और अपने मुख्यमंत्री को उससे अवगत कराएं.
राजधानी के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल में धरना-प्रदर्शन के बाद राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए निकलीं महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सप्रे शाला के पास बैरिकेट्स लगाकर जब रोकने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस और महिला कार्यकर्ताओं के बीच झूम-झटकी शुरू हो गई. पुलिस के विरोध को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सांसद सरोज पांडेय मौके पर ही जमीन पर बैठ गईं. पुलिस से चर्चा के बाद सरोज पांडेय के नेतृत्व में 14 महिलाओं का दल राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए निकला. प्रतिनिधिमंडल में कोरबा दुष्कर्म पीड़िता के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे.
इसके पहले राजधानी के बूढ़ा तालाब स्थित प्रदर्शन स्थल में भाजपा महिला मोर्चा ने धरना दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में जुटीं महिला मोर्चा की पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को सरोज पांडेय ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर जगह महिलाओं के ऊपर अत्याचार हो रहा है, लेकिन इन घटनाओं पर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री चुप रहते हैं. राहुल गांधी के कारण सरकार ने गंगाजल लेकर कसमें खाई थी.
उन्होंने कहा कि सरकार ने हर थाने में एक महिला विशेष सेल बनाने की बात कही थी, मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहती हूं कि कितने थानों में यह सेल शुरू हुआ. कांग्रेस ने वोट की राजनीति की. घटनाओ का जवाब सरकार को देना होगा. कांग्रेस पार्टी अब समाप्ति की ओर है. झूठ बोलने वाले व्यक्ति से हिसाब-किताब बराबर करेंगे. प्रियंका गांधी को झालर दीदी और राहुल गांधी को पप्पू कहते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ की महिलाओं की पीड़ा नहीं दिखती है, वो यूपी धरना देने जाती हैं, यहां आने के लिए क्या उनका स्वाभिमान मर चुका है.
इस दौरान सांसद सरोज पांडेय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम आज ये कसम खाते हैं कि आने वाले समय में दूसरी बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं आने देंगे, हम सभी अपनी साड़ी के पल्लू में आज एक गठान बांधेंगे, उसे तभी खोलेंगे जब कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेकेंगे. कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के साथ पूर्व मंत्री लता उसेंडी, रमशीला साहू और महिला मोर्चा की अध्यक्ष शालिनी राजपूत के अलावा सांसद सुनील सोनी, विधायक शिवरतन शर्मा के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं और भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे.