कोरबा। अगर आप आम उपयोग के सामान बनाने का कौशल रखते है तो इनकी पहुँच को लेकर चिंता मत कीजिए। स्वदेशी जागरण मंच ने इस दिशा में बेहतर प्रयास किया है। जमनीपाली में स्वदेशी सामानों का प्रदर्शन और विक्रय केंद्र प्रारंभ किया गया है। इसमें किसी भी उत्पादनकर्ता के सामान डिस्प्ले किये जा सकेंगे।
जिले के लोकल उत्पाद एवं लोकल उद्यमियों को बढ़ावा देने के एवं जिला स्तर पर रोजगार के ज्यादा अवसर पैदा करने के उद्देश्य से स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले जिले के पहले स्वदेशी प्रदर्शन केंद्र का उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सह कार्यवाह डॉ राजीव गुप्ता एवं स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक प्रवीण राय के द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। इस प्रदर्शन केंद्र में कोरबा जिला स्तर पर उत्पादकों के द्वारा जो भी उत्पाद बनाए जा रहे है उनके प्रदर्शन एवं विक्रय के लिए एक रैक सभी को नि:शुल्क प्रदान की जाएगी। जनता यदि उसे क्रय करती है तो उसका पैसा सीधे उत्पादक के हाथ में दिया जाएगा। यह व्यवस्था नि:शुल्क रखी गई है जिससे जिले स्तर पर ज्यादा से ज्यादा स्थानी व्यापार की गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके। मंच के जिला संयोजक प्रवीण राय ने बताया कि आसपास के निपुण लोगों को प्रोत्साहित करने व लाभ देने सहित स्वदेशी सामानों को बढ़ावा देने के लिए यह कोशिश कि गई है।
प्रवीण ने आम लोगो से आव्हान किया कि वे अपनी जरूरत के लिए स्वदेशी के विकल्प पर ध्यान दे। उनके प्रयास से स्थानीय रोजगार को मजबूत बनाने में सफलता मिलेगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्वदेशी जागरण मंच वार्ड 51 के वार्ड संयोजक आरडी सिंह, वार्ड क्रमांक 51 भाजपा के पार्षद बुधवार साय, वार्ड क्रमांक 50 के पार्षद प्रतिनिधि नारायण राजपूत, स्वदेशी जागरण मंच के जिला सहसंयोजक बजरंग बहादुर सोनी ,स्वदेशी जागरण मंच के जिला संपर्क प्रमुख राजेश श्रीवास , भाजपा दर्री मंडल उपाध्यक्ष राज जयसवाल, जन संगठन के सयोजक एवं आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता विशाल केलकर एवं क्षेत्र की गणमान्य जनता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।