जम्मू। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर जेकेएलएफ और इसके जैसे अन्य आतंकी-अलगाववादी संगठनों को जीवित करने की आहट मिल रही है. घाटी में इसे लेकर आतंकियों में हलचल भी बढ़ रही है. पुलिस ने रविवार को ऐसी ही योजना बना रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया. ये सभी एक होटल में मिल रहे थे. इन लोगों में पूर्व जेकेएलएफ आतंकवादी यासीन भट भी शामिल है. हालांकि पुलिस ने अभी इन संदिग्ध लोगों और आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर स्थिति साफ नहीं की है.

जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर के एक होटल में जेकेएलएफ के कुछ पूर्व समर्थकों और पूर्व अलगाववादियों की बैठक के बारे में विश्वसनीय जानकारी के आधार पर एक तलाशी ली गई. उन्हें सत्यापन के लिए कोठीबाग पुलिस स्टेशन लाया गया. जहां उनसे पूछताछ की गई. पूछताछ में प्रथम दृष्टया यह पता चला है कि वे योजना बना रहे थे कि जेकेएलएफ और हुर्रियत को फिर से खड़ा किया जाए. पुलिस के मुताबिक, फिरदौस अहमद शाह, मौलवी अब्बास अंसारी के बेटे मसरूर अब्बास अंसारी, प्रोफेसर अब्दुल गनी भट के बेटे जहांगीर अहमद भट और पूर्व जेकेएलएफ आतंकवादी यासीन भट ने एक होटल में लंच मीट अरेंज किया था. इस मुलाकात के दौरान इनमें अपनी योजना को लेकर बात किए जाने की आशंका है.

श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट करके अपने इस अभियान की जानकारी दी है. पुलिस ने रविवार को कहा कि ‘उसने जेकेएलएफ के पूर्व आतंकवादियों के एक समूह को हिरासत में लिया है जो कश्मीर में अलगाववादी राजनीति को पुनर्जीवित करने की योजना बना रहे थे. श्रीनगर के एक होटल में जेकेएलएफ के कुछ पूर्व आतंकवादियों (आतंकवादियों) और पूर्व अलगाववादियों की बैठक के बारे में विश्वसनीय जानकारी के आधार पर एक तलाशी ली गई. उन्हें सत्यापन के लिए कोठीबाग थाने लाया गया. जहां उनसे पूछताछ की गई है, प्रथम दृष्टया यह सामने आया है वे जेकेएलएफ और हुर्रियत को पुनर्जीवित करने की योजना बना रहे थे,” हालांकि पुलिस अभी यह नहीं बताया है कि, पुलिस ने यह नहीं बताया कि इन लोगों को गिरफ्तार किया गया या सत्यापन के बाद छोड़ दिया गया.