जगदलपुर: मंगलवार को मां दंतेश्वरी विमानतल जगदलपुर से रायपुर के लिए उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही निजी विमानन कंपनी इंडिगो के यात्री विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में 62 यात्री और क्रु मेंबर को मिलाकर 67 लोग सवार थे। दोपहर एक बजकर पांच मिनट में इंडिगो की फ्लाइट 6ई-7092 ने उड़ान भरी थी। विमान आसमान में बहुत ज्यादा उंचाई पर नहीं पहुंचा था कि काकपिट का एक विंड शील्ड टूट गया। पायलट ने तुरंत घटना की जानकारी विमानतल के कंट्रोल रूम को दी और आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी। जिसके बाद पायलट ने विमान की सुरक्षित आपात लैंडिंग कराई।

यात्री भयभीत न हो इसके लिए घटना की तुरंत कोई जानकारी नहीं दी गई थी। विमान की आपात लैंडिंग के बाद यात्रियों को बताया गया। यह पहला अवसर है जब मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट में किसी यात्री विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी है।

विमानतल के निदेशक विदेश कुमार गुप्ता से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद विंड शील्ड के टूटने (दरार आने) की जानकारी पायलट को लग गई थी। बुधवार को हैदराबाद से कंपनी के इंजीनियर विंड शील्ड लाकर बदलेंगे। विमान में काकपिट में पायलट के सामने दो विंड शील्ड होते हैं। बता दें कि इंडिगो द्वारा हैदराबाद से जगदलपुर और जगदलपुर से रायपुर के लिए विमान सेवा का संचालन किया जा रहा है.