नईदिल्ली, 02 सितम्बर ।
पटना। आईएनडीआईए की बैठक के बाद पटना पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया के सामने तमाम मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्कूलों में सरकारी छुट्टियां घटाए जाने के मुद्दे पर कहा कि इसमें गलत क्या है? बच्चों को शिक्षित ही तो बना रहे हैं। हम चाहते हैं कि बच्चों को समय पर अच्छी शिक्षा मिले।मुख्यमंत्री नीतीश ने यह भी कहा कि आईएनडीआईए की बैठक बहुत ही अच्छी रही है। अब हम सब मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि 5 तरह के कामों के लिए कमेटी बन गई है। केंद्र सरकार बहुत कुछ कर रही है, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एकसाथ कराने की बात हो रही है। ये तो पहले भी होता था, ये बहुत अच्छा है।बहुत सी चीजें पहले होती थीं, जनगणना भी हर 10 साल में होती थी, लेकिन आपने (भाजपा) नहीं कराया, ये तो होना चाहिए था। कल इन सब पर भी बात हुई।सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे पहले से ही शक है कि ये पहले चुनाव करा देंगे। विपक्ष की एकता से ये खतरा महसूस कर रहे हैं। केंद्र सरकार बहुत घबराहट में है।
जेडीयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक राष्ट्र, एक चुनाव और भारत गठबंधन की बैठक के मुद्दे पर कहा कि सीटों के बंटवारे में कोई समस्या नहीं है।इस पर चर्चा (गठबंधन के भीतर) जल्द ही शुरू होगी। 2 अक्टूबर को बापू की जयंती पर हम एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इधर, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता जो मजबूत विकल्प चाहती थी, वो विकल्प हम तैयार कर रहे हैं। समन्वय समिति (गठबंधन की) भी बन गई है… वन नेशन, वन इलेक्शन से पहले उन्हें वन नेशन, वन इनकम करनी चाहिए।
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें। वे (भाजपा) पूरे देश पर कब्जा करना चाहते हैं।