अकलतरा। राज्य स्तरीय रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ नगर के आर के ग्राउंड में पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष मंजू सिंह के मुख्य आतिथ्य, पार्षद मोहम्मद इमरान खान की अध्यक्षता एवं नगर पालिका उपाध्यक्ष दिवाकर सिंह राणा , उमाकांत भारते, पार्षद रोहित सारथी, डा विवेक सिंह बैस, विजय खांडेल के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंजू सिंह ने कहा कि प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय रात्रि कालीन क्रिकेट टूर्नामेंट नगर की पहचान बन गई है। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर के खिलाड़ी दूर-दूर से आते हैं। प्रतियोगिता में खिलाड़ी अपने पूरे लगन एवं ऊर्जा से खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास करें एवं असफल होने की स्थिति में निराश न होकर फिर से प्रयास में जुट जाएं।
मोहम्मद इमरान खान ने कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल कई प्रकार के होते हैं, जो हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में भी मदद करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। दिवाकर राणा ने कहा कि हमारे देश में खेलों को इतनी प्राथमिकता नहीं मिलती, जितनी शिक्षा को दी जाती है। जिस तरह दिमाग का सही विकास के लिए शिक्षा जरूरी है, उसी तरह शारीरिक विकास के लिए खेल भी महत्वपूर्ण है। शिक्षा के माध्यम से हम टीम भावना नहीं सीख सकते, लेकिन खेल से यह संभव है। कार्यक्रम को उमाकांत भारते, रोहित सारथी, डा विवेक सिंह बैस, एवं विजय खांडेल ने भी संबोधित किया।
प्रतियोगिता के विजेता टीम को 1 लाख 11 हजार 111 रुपये उपविजेता टीम को 51 हजार 111 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता का पहला मैच बब्बन एकादश एवं मार्निंग एकादश के बीच खेला गया जिसमें बब्बन एकादश ने पहले बैटिंग करते हुए आठ ओवर में 76 रन बनाएं। जबकि मार्निंग एकादश के खिलाडिय़ों ने पांच ओवर में तीन विकेट खोकर 77 रनों का लक्ष्य प्राप्त कर प्रतियोगिता में जीत हासिल की। इस अवसर पर विश्वास विश्वकर्मा, पीयूष कांत चतुर्वेदी, संदीप सिंह बैंस, सौरभ सभरवाल, नमन जैन, राजा सिंह ,सिद्धार्थ सिंह, ऐश्वर्या सिंह ,गगन सिंह ,श्रीजी जैन, अपूर्व पाल सिंह एवं नगर वासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।