कोरबा। शहर के लोग संयंत्रों से राखड़ परिवहन करने वाले वाहनों से परेशान हैं। परिवहन विभाग ने ओवरलोड रखड़ परिवहन करने और प्रदूषण फैलाने वाले 10 वाहनों पर कार्रवाई की है। वाहन मालिकों से ओवरलोड पाए जाने पर 4 लाख 6500 का जुर्माना वसूला है। इसके साथ ही जब्त करने की भी कार्रवाई की जा रही है।
संयंत्रों से राखड़ परिवहन करने वाले वाहन रिंग रोड होते हुए गुजरते हैं । इसके अलावा कटघोरा मार्ग पर भी आवाजाही रहती है। वाहन ओवरलोड होने की वजह से राखड़ सडक़ पर गिरता है। इससे आसपास प्रदूषण भी होता है । इसी वजह से सडक़ दुर्घटना अी हो रही है । इसके लिए ही परिवहन विभाग की निरीक्षक सीके साहू के नेतृत्व में उडऩदस्ता टीम ने दो दिनों से नियम का उल्लंघन कर चलने वाले ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई है ।अभी तक ऐसे 10 वाहनों पर कार्रवाई को चुकी है। वाहन चालकों को तिरपाल ढककर चलने, ओवरलोड ना करने , शराब पीकर वाहन नहीं चलाने , परिवहन नियमों का कड़ाई से पालन करने की समझाइश दी गई है।
बिना फिटनेस, बिना बीमा , बिना परमिट और तिरपाल ढके बिना ही वाहन चलते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही नो पार्किंग एरिया में बेतरतीब खड़े वाहनों पर भी कार्रवाई की जा रही है।