तिरूअनंतपुरम, 0२ सितम्बर ।
मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ हो रहे यौन उत्पीडऩ को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इसी बीच केरल कांग्रेस की एक महिला नेता ने दावा किया कि कास्टिंग काउच जैसी स्थिति कांग्रेस पार्टी के अंदर भी हो रही है। सिमी रोज बेल जान को एक टीवी चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कांग्रेस की महिला नेताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के बाद रविवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।
केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के महासचिव एम लिजू ने एक बयान में कहा कि पूर्व एआइसीसी सदस्य और पीएससी सदस्य सिमी रोज बेल जान को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। पूर्व कांग्रेस नेता सिमी रोज बेल जान ने कहा था कि कांग्रेस में महिला नेताओं को आगे बढऩे के लिए बड़े नेताओं के समर्थन की जरूरत कास्टिंग काउच पड़ती है। केपीसीसी ने कहा कि सिमी रोज बेल जान के आरोपों का उद्देश्य राजनीतिक विरोधियों के साथ मिलकर कांग्रेस आंदोलन में लाखों महिला नेताओं और कार्यकर्ताओं को मानसिक रूप से परेशान करना और बदनाम करना था। केपीसीसी की महिला नेताओं, पदाधिकारियों और महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य ने संयुक्त रूप से केपीसीसी नेतृत्व से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। कांग्रेस के आरोपों पर अपने जवाब में सिमी रोज बेल जान ने कांग्रेस नेता वीडी सतीसन पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन महिलाओं में गौरव और गरिमा है, वे इस पार्टी में काम नहीं कर सकती हैं। जिस व्यक्ति ने पार्टी के लिए संघर्ष किया उसे निष्कासित कर दिया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी में सम्मानित महिलाएं काम नहीं कर सकतीं हैं।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि रेड्डी ने राज्य में लगातार बारिश के मद्देनजर आपातकालीन समीक्षा की और मंत्रियों से फोन पर बात की और जलमग्न इलाकों में राहत उपायों पर चर्चा की। आंध्र में पिछले दो दिनों में हुई अभूतपूर्व बारिश ने कई स्थानों पर, विशेषकर विजयवाड़ा और आसपास के इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है, जबकि राज्य भर से 17,000 बारिश प्रभावित लोगों को निकाला गया है।