कोरबा। कोरबा में रेत घाट के विरोध में ग्रामीणों ने कलेक्टर का रास्ता रोक जमकर हंगामा किया. दरअसल, कोरबा जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर अजगरबहार के पास ग्राम पंचायत चुईया में रेत खदान को स्वीकृति देना प्रशासन के लिए मुसीबत बन गया है।
सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने भाजपा के युवा नेता मो. नूर न्याज अरबी के नेतृत्व में कलेक्टर अजीत वसंत को घेर लिया। लंच में कलेक्टर, कलेक्ट्रेट से जब बाहर निकले, तब ग्रामीणों ने उनका रास्ता रोका और उन्हें रेत घट को बंद करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर ने उन्हें कहा कि, यह विषय मेरे संज्ञान में है। आवेदन चौथी बार आया है। इसके बाद ग्रामीण गुस्से में कहने लगे कि एक बार और हमारी बात तो सुनि। हंगामा होता देख कलेक्टर वहां से निकल गए। इसके बाद ग्रामीणों को शांत करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा।
रेत घाट को लेकर ग्रामीण दो हिस्सों में बंट गए है। बड़ी तादात में ग्रामीण इस रेत घाट का विरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों का मानना है कि इससे नदी का जल प्रदूषित होगा। सरपंच ने अपनी मनमानी कर फर्जी ग्राम सभा के आधार पर रेत घाट को स्वीकृत कराया है। ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच की मनमानी चरम पर हैं।