नईदिल्ली, 04 जुलाई।
भारतीय टीम गुरुवार को बारबाडोस से स्वदेश लौट आई है। भारतीय टीम की फ्लाइट सुबह 6 बजे नई दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ, जिसके बाद खिलाडिय़ों को होटल आईटीसी मौर्या ले जाया गया। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने टी 20 वल्र्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के स्वदेश लौटने को लेकर कहा कि हर कोई खुश है क्योंकि साउथ अफ्रीका और कई देशों को हराकर आईसीसी टी 20 वल्र्ड कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। मैं सभी खिलाडिय़ों, टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई अधिकारियों को इसका श्रेय दूंगा। टीम इंडिया आज एयर इंडिया के निजी चार्टर्ड विमान से लौटी है और आज ही वे मुंबई के लिए रवाना होगी। जहां शाम को पांच बजे मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड में फैंस के साथ खिताब जीतने का जश्न मनाएंगे।
पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए वल्र्ड चैंपियन टीम इंडिया प्रधानमंत्री आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पहुंच गई है। बस अब थोड़ी देर में पीएम मोदी की मुलाकात टीम इंडिया से होगी। भारत ने 17 साल के बाद दूसरी बार टी20 वल्र्ड कप खिताब जीता। याद हो कि भारतीय टीम खिताब जीतने के बाद तीन दिनों तक बारबाडोस में फंसी हुई थी। इसकी वजह थी बारबाडोस में हरिकेन बेरिल चक्रवात।
भारतीय टीम को स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट के जरिये स्वदेश लाया गया। बीसीसीआई ने इस बीच एक वीडियो शेयर करके फैंस का दिल जीत लिया है। बोर्ड ने फैंस के साथ वो वीडियो शेयर किया, जिसमें नजर आया कि भारतीय खिला़डियों ने फ्लाइट में क्या मस्ती की और यह भी पता चला कि टी20 वल्र्ड कप खिताब जीतने के बाद वो कैसा महसूस कर रहे हैं। 1 मिनट 22 सेकंड के वीडियो में दिखा कि ट्रॉफी के साथ कप्तान रोहित शर्मा और अन्य खिला़डियों ने मजेदार रिएक्शन दिए। कप्तान रोहित शर्मा के चेहरे के मस्ती भरे भाव ने फैंस को खूब गुदगुदाया। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज लगातार ट्रॉफी को निहारते रहे और फिर उन्होंने कहा, मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि इस टीम का हिस्सा बना। हम बहुत समय से खिताब जीतने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सफल नहीं हो रहे थे। आखिरकार हम जीत गए। टी20 वल्र्ड कप हम घर लेकर आ रहे हैं। इससे बढिय़ां अभी कुछ नहीं हो सकता।
भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा, इस बात को शब्?दों में बयां नहीं कर सकते हैं। मेरे ख्?याल से मैं बहुत भाग्?यशाली हूं कि इसे हासिल कर पाया। इस दौरान नजर आया कि भारतीय टीम के कोचिंग स्?टाफ ने अपनी जर्सी पर सभी खिलाड़?ियों के ऑटोग्राफ लिए, जो कि एक याद के तौर पर सहेज कर रखेंगे। भारतीय टीम गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई रवाना होगी, जहां वह विक्?ट्री परेड में शामिल होगी।