कोरबा। त्योहार जा सीजन शुरू होने के साथ विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान यातायात व्यवस्था को बिगाडऩा वाले वाहन चालकों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। सीएसईबी चौराहे के नजदीक कुछ दुकानों के सामने आसपास के कारोबारी के द्वारा कर और बाइक खड़ी कर देने के कारण समस्या पेश आ रही है और दुकानदारी पर सीधा असर पड़ रहा है।
ट्रांसपोर्ट नगर से सीएसईबी चौराहे को जाने वाले रास्ते पर बड़ी संख्या में व्यावसायिक संस्थान पहले से खुले हुए हैं और अब इनमें नए सिरे से बढ़ोतरी हो रही है। कारोबारी ने अपने लाभ के लिए कई प्रकार की वैरायटी दुकानों में रखी है लेकिन वहां पर आने वाले ग्राहकों के वाहनों को खड़ा करने के लिए उचित पार्किंग व्यवस्था का प्रबंध नहीं किया है। इसी इलाके में एक होटल शुरू होने के साथ समस्या का विस्तार हो गया है। बड़ी संख्या में कर और दुपहिया के साथ यहां पहुंचने वाले ग्राहकों के द्वारा शारदा सेल्स के सामने के परिसर में अवैध तरीके से गाडिय़ों को पार्क किया जा रहा है। ऐसे में इस संस्थान का संचालन करने में दिक्कत आ रही है और ग्राहक यह सुनिश्चित नहीं कर पाए कि वे अपनी गाडिय़ों को कहां रखें। बताया जाता है कि सुबह से लेकर शाम तक यही सिलसिला यहां पर बना रहता है।
दुकान के संचालक गौरी शंकर अग्रवाल ने बताया कि कई मौकों पर यहां वाहन यातायात पुलिस के द्वारा आवागमन व्यवस्था बाधित करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाती रही है लेकिन इस इलाके में ना तो गाडिय़ों पर व्हीकल लाक किया गया है और ना ही किसी तरह की पेनल्टी की गई है। इसके कारण व्यवस्था बिगडऩे वाले कारोबारी के अलावा वाहन चालकों का मनोबल बढ़ा हुआ है और कुल मिलाकर इसके चलते हमारी आर्थिक गतिविधियों पर भी बुरा असर पड़ रहा है। यातायात पुलिस का ध्यान इस अव्यवस्था की तरफ आकर्षित किया गया है और अपेक्षा की गई है कि जल्द ही इसका ध्यान रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की मानसिकता बनाई जाएगी।