हाथी का उत्पात थर्मलड्रोन में हुआ कैद
कोरबा। जिले का परला गांव इन दिनों दंतैल हाथी के निशाने पर है। पिछले तीन दिनों के भीतर दंतैल हाथी ने लगातार तीसरी बार गांव में घूसकर उत्पात मचाया है। जिससे यहां के ग्रामीण दहशत में है। वन विभाग द्वारा दंतैल की निगरानी थर्मलड्रोन कैमरे से की जा रही है। बावजूद उसके दंतैल गांव में पहुंच जा रहा है।
बीती रात दंतैल ने एक बार फिर गांव में प्रवेश कर सुनील एक्का पिता चंदू नामक ग्रामीण के घर को निशाना बनाते हुए ध्वस्त कर दिया। दंतैल द्वारा घर को तोड़े जाने का वीडिया थर्मल ड्रोन में कैद हुआ। वन विभाग की निगरानी टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर पहले सुनील एक्का के परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया फिर दंतैल को खदेडऩे की कार्यवाही की। खदेड़े जाने पर दंतैल ने जंगल का रूख किया। बताया जाता है कि वन विभाग की टीम द्वारा सुनील के परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए जाने के कुछ देर बाद दंतैल और भी आक्रामक हो गया तथा सुनील के घर की दीवार व बरामदे को तोड़ पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।
दंतैल हाथी द्वारा पिछले 72 घंटे के दरम्यान तीसरी बार गांव में पहुंचने तथा घरों को निशाना बनाए जाने से परला के ग्रामीण काफी दहशत में हैं। उनके द्वारा सुरक्षा की गुहार प्रशासन तथा वन विभाग से लगाई जा रही है। इससे पहले दंतैल हाथी ने गांव में राजकुमार गोस्वामी तथा चंद्रिका प्रसाद साहू के घरों में घुसकर उत्पात मचाया था, जहां राजकुमार गोस्वामी के परिवार ने छानी में चढक़र जान बचाई थी वहीं दंतैल से बचने के लिए चंद्रिका साहू व उसके परिवार के दो अन्य सदस्य घर के पटाव में काफी देर तक दुबके हुए थे। बाद में वन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर साहू के परिवार को सुरक्षित निकाला था।