जम्मूl सुरक्षाबलों ने मेंढर के कस्सबलाडी क्षेत्र के सांगर गांव में छिपाकर रखी गई दो आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस ) बरामद कर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। इन दोनों आईईडी का वजन करीब 23 किलो बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने पूरा इलाका घेर रखा है और इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुंछ जिले में पिछले एक साल के दौरान आतंकी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। सीमावर्ती इलाकों में आतंकियों की साजिशों को नाकाम बनाने के लिए सेना की रोमियो फोर्स और पुलिस की संयुक्त टीम मंगलवार देर शाम भारत- पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर स्थित मनकोट तहसील के सांगर गांव में तलाशी अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक स्थान पर छिपा कर रखी गई दो आईईडी बरामद की। एक का वजन करीब 15 किलो ग्राम और दूसरी का वजन करीब 8 किलो ग्राम है।
पेंट की बाल्टी व टिफिन में सेट की गई थीं आईईडी
सैन्य प्रवक्ता का कहना है, बरामद आईईजी की विस्तृत जानकारी शेष है। बड़ी आईईडी को पेंट वाली खाली प्लास्टिक की बाल्टी में रखा गया था जबकि छोटी आईईडी को एक टिफिन में सेट किया गया था।
बारामुला में लश्कर का आतंकी मददगार गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद बरामद
बारामुला जिले में लश्कर-ए-ताइबा का एक आतंकी मददगार गिरफ्तार किया गया है। उससे एक पिस्तौल, एक मैगज़ीन, आठ पिस्टल राउंड, तीन हथगोले और अन्य सामग्री बरामद की गई है। उसकी शिनाख्त डांगरपोरा शीरी निवासी अशाकिर अहमद के रूप में हुई है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 46 आरआर के साथ मिलकर बारामुला जिले के ईको पार्क क्रॉसिंग पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़े एक आतंकी मददगार को गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने खुलासा किया कि वह पाकिस्तान स्थित एक आतंकी हैंडलर के संपर्क में है और बारामुला शहर में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहा था।
कुपवाड़ा में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, हथियारों का जखीरा बरामद
कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। घटनास्थल से भारी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया।