एक्सपर्ट मेडिकल टीम की होगी उपलब्धताकोरबा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होने के संकल्प के साथ कोरबा में आरोग्य धाम पॉली क्लीनिक शुरू हो गया है। पिछली शाम इसका शुभारंभ हुआ। होटल आशीर्वाद इन नया बस स्टैंड के सामने लोगों को पॉली क्लीनिक से सेवाएं मिलना शुरू हो गई है। यहां पर एक्सपर्ट मेडिकल टीम की उपलब्धता रहेगी।
शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. वी.के.मोडा थे जबकि नेत्र विशेषज्ञ डॉ.जे.के.दानी ने अध्यक्षता की। आईएमए कोरबा इकाई के अध्यक्ष डॉ. एस.सी.खरे कार्यक्रम के अध्यक्ष रहे। सीएमएचओ डॉ. एस.एन.केसरी भी यहां मौजूद रहे। भज्जानका सेवा समिति इस आरोग्य धाम पॉली क्लीनिक का संचालन कर रही है जो सुलभ उपचार और नि:स्वार्थ सेवा को ध्येय बनाए हुए है। उसने विश्वसनीय हेल्थ केयर सर्विसेस की उपलब्धता वृहद समाज को देना सुनिश्चित किया है। कार्यक्रम में अतिथियों ने अपनी बात रखी और बताया कि आज के दौर में समाज हित में स्वास्थ्य को लेकर जरूरतें बढ़ रहीं हैं। हर प्रकार की चीजों को ध्यान में रखने के साथ सेवा समिति ने इस बारे में विचार किया और उसे कार्यरूप में परिणित करने शुरू किया। अच्छी सोच के साथ इस प्रकल्प को हाथ में लिया गया है। सामाजिक सरोकार दिखाने वाली टीम उनके साथ है। बताया गया कि एक्सपर्ट मेडिकल टीम ओपीडी को संचालित करेगी, जहां पर श्रेष्ठतम जेनरिक मेडिसिन और पैथोलॉजी जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य की रक्षा और परिणामकारी सेवा के साथ मरीजों को निरोगी जीवन देने का संकल्प केंद्र के संचालन में सबसे विशेष बिंदु होगा। पूर्व सीएमएचओ डॉ. बी.बी.बोर्डे के मार्गदर्शन में आरोग्य धाम संचालित होगा। डॉ. अनिल अरोरा यहां पर पैथालॉजिस्ट की भूमिका में होंगे जबकि प्रशासनिक कार्यक्षेत्र के लिए इंजीनियर प्रवीण जाखड़ी को दायित्व दिया गया है। शुभारंभ अवसर पर समाज के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों से जुड़े गणमान्य लोग उपस्थित रहे जिन्होंने इस प्रकल्प को कोरबा की सबसे बड़ी आवश्यकता बताया और इसके पीछे की सोच की सराहना की। टीम ने आश्वस्त किया कि अच्छी सेवाओं से कम्युनिटी को लाभान्वित करने में हम सफल रहेंगे।
समिति में ये हैं शामिल
आरोग्य धाम पॉली क्लीनिक का संचालन करने वाली भज्जानका सेवा समिति में आरकेटीसी ग्रुप के साथ सत्यनारायण अग्रवाल, राजेंद्र कुमार अग्रवाल, सुभाष सिंघल, श्यामलाल अग्रवाल, विनोद सिंघल, अमर अग्रवाल, सुशील सिंघल, राहुल सिंघल, योगेश सिंघल और सचिन अग्रवाल मुख्य रूप से शामिल हैं।