शिवरीनारायण। महानदी का जलस्तर घटते ही रेत माफिया फिर से सक्रिय हो गए हैं, जिसके कारण नगर में रेत का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। महानदी से लगातार रेत का अवैध खनन, भंडारण व परिवहन हो रहा है।
रेत माफिया रेत के काले काम को अंजाम देने सरकारी नियम कायदों को रौंद रहे हैं। रेत के अवैध कारोबार की लगातार मिल रही शिकायत पर गुरुवार को तहसीलदार अविनाश चौहान की टीम ने नगर में रेत के अवैध भंडारण पर कार्रवाई की। इसमें नगर के तीन अलग-अलग जगहों पर अवैध रूप से भंडारित 140 ट्रिप रेत की जब्ती बनाई गई है। तहसीलदार की टीम ने नगर के केरा रोड स्थित शबरी धाम कॉलोनी के सामने कृष्णा अग्रवाल पिता दीपक अग्रवाल की जमीन पर डंप 60 ट्रिप, पवन फ्यूल्स के सामने गायत्री अग्रवाल पति लखेश्वर अग्रवाल की जमीन पर डंप 40 ट्रिप और केरा चौक के पास मोदी लकड़ी मिल के सामने पूर्णेन्द्र तिवारी की जमीन पर डंप 40 ट्रिप अवैध रूप से भंडारित कुल 140 ट्रिप रेत जब्त की है।

कार्रवाई के दौरान जब्त अवैध रेत को नगर पंचायत सीएमओ राकेश साहू को सुपुर्द किया है। रेत के भंडारण वाले रास्तों को जेसीबी से काटा गया है, ताकि रेत माफिया जब्त रेत को बेच ना सकें। कार्रवाई के संबंध में तहसीलदार अविनाश चौहान ने बताया यदि इसके बाद भी किसी व्यक्ति द्वारा जब्त रेत को बिना अनुमति के उठाकर बेचा जाता है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार ने कहा िक जिस भी जगह पर रेत का अवैध भंडारण पाया जाएगा, उस जमीन के मालिक के िखलाफ कार्रवाई की जाएगी। अवैध रेत के खिलाफ कार्रवाई करने वाली टीम में तहसीलदार अविनाश चौहान, नायब तहसीलदार संजय बरेठ, सीएमओ राकेश साहू, आरआई किशोर सिदार शामिल थे।
अवैध डंपिंग पर जमीन मालिक पर कार्रवाई ट्टनगर के केरा रोड में शबरी धाम कॉलोनी के सामने, पवन फ्यूल्स के सामने व केरा चौक तुस्मा रोड के पास अवैध रूप से डंप की गई 140 ट्रिप रेत जब्त की है। बिना अनुमति जब्त रेत को उठाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। अवैध रेत के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। -अविनाश चौहान, तहसीलदार, शिवरीनारायण