रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि रायपुर दक्षिण में बृजमोहन अग्रवाल के चुनाव मैदान में नहीं रहने से कांग्रेस को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि रायपुर दक्षिण को बृजमोहन ने अपना गढ़ बना लिया था। उन्होंने कहा कि बृजमोहन के नहीं रहने का लाभ हम उठाएंगे, देखना होगा कि बृजमोहन की अनुशंसा को पार्टी कितना महत्व देती है।

बृजमोहन की राय मानी गई तो टिकट पूर्व सांसद सुनील को मिलेगी

बता दे की भाजपा में टिकट को लेकर ऊहापोह जारी है। हाई कमान के बुलावे पर प्रदेश अध्यक्ष किरण देव शनिवार को दिल्ली जाएंगे। चर्चा है कि 20 तारीख को नाम का ऐलान हो सकता है। चर्चा यह भी है कि बृजमोहन अग्रवाल ने पूर्व सांसद सुनील सोनी को टिकट देने की वकालत की है।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक सांसद बृजमोहन अग्रवाल की पार्टी के राष्ट्रीय सहमहामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश से रायपुर दक्षिण दक्षिण उप चुनाव पर लंबी चर्चा हुई है। बता दे कि सुनील सोनी के अलावा कई और नेता लॉबिंग कर रहे हैं। इसमें पार्टी की कोषाध्यक्ष नंदन जैन, केदार गुप्ता, मीनल चौबे, संजय श्रीवास्तव और मृत्युंजय दुबे के नाम है। स्थानीय नेता किसी एक नाम पर सहमत नहीं हो रहे हैं। पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय लगातार दावेदारों से चर्चा रहे हैं और अलग अलग लोगों से राय भी ले रहे हैं।

कांग्रेस में दावेदार बनने की होड,बैठक में बात सामने आई , चुनाव हारने के बाद नेता पीछे पलट कर नहीं देखते

कांग्रेस में प्रत्याशी बनने के लिए दावेदारों के होड़ मची हुई है, दावेदार और उनके समर्थक लगातार पार्टी के सीनियर नेताओं से मेल मुलाकात कर रहे हैं। इन सबके बीच एक बैठक में यह बात कही गई की प्रत्याशी ऐसा हो जो सबको स्वीकार्य हो। साथ ही सभी सीनियर नेताओं और विधायकों को वार्ड बूथवार जिम्मेदारी देने के लिए कहा गया है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने शुक्रवार को राजीव भवन में रायपुर दक्षिण उप चुनाव की रणनीति बनाने बैठक ली। इस बैठक में दोनों प्रभारी सचिव सुरेश ओर जरिता के साथ ही संयुक्त सचिव विजय जड़िग भी उपस्थित थे। जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज से मिलकर टिकट के दावेदारों ने अपनी दावेदारी ठोकी है। मेयर एजाज डेबर और सभापति प्रमोद दुबे के समर्थक दीपक बैज से मिल चुके हैं। इन सब के बीच प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश शर्मा का नाम भी उभरा है। विधानसभा चुनाव लड़ चुके कन्हैया लाल अग्रवाल के लिए भी कुछ नेताओं ने सिफारिश की है। योग आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा के समर्थक भी सक्रिय है।
टिकट के दावेदार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के अलावा नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल से भी मुलाकात कर रहे हैं।