0 पुल की मरम्मत और रेलिंग निर्माण में प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा
कोरबा। पाली से दीपका मुख्य मार्ग पर देर रात धौराभाटा के निकट बिना रेलिंग के जर्जर पुलिया मे अनियंत्रित होकर सीमेंट से लदा भारी वाहन पुलिया से नीचे गिर गया. जिसमें दबकर वाहन चालक की मौत गई है. जिसे कड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका. पाली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत धौराभांठा के निकट पाली दीपका मुख्य मार्ग पर बिलासपुर से दीपका जा रहा सीमेंट लदा ट्रक अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे जा गिरा। किसी ने इसकी सूचना पाली पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पाली पुलिस ने पहले चालक परिचालक की तलाश की लेकिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त ट्राला के केबिन का हिस्सा रात के अंधेरे में समझ नहीं आ रहा था. काफी तलाश के बाद एक शव दिखा लेकिन वह फंसा हुआ था. जिसे आज कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया. इसकी शिनाख्त बेनीराम साहू 38 वर्ष नवागाँव बेमतरा के रूप में हुई. ट्रक मालिक को सूचना दी गई जिसके अनुसार ट्राला दुर्ग से सीमेंट लेकर कुसमुंडा जा रहा था. 0 धौराभाठा पुल के मरम्मत की गोगपा ने की थी मांग
पाली से दीपका सड़क मार्ग पर धौराभाठा के निकट बना पुल जर्जर हो चुका है. जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है. इस पुल के तत्काल मरम्मत की मांग को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने पुल की मरम्मत और रेलिंग निर्माण को लेकर पूर्व में ज्ञापन भी सौपा था, किंतु प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा रहा कि दुर्घटना मे अंततः एक व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसे लेकर ग्रामीणों मे असंतोष और आक्रोश व्याप्त हो गया है.
पाली से दीपका सड़क मार्ग वैसे तो क्षेत्र का सबसे मजबूत और अच्छे सड़कों में गिना जाता है, लेकिन धौराभाठा के निकट इस सड़क पर बना पुल निर्माण में खामी की वजह से जर्जर हो गया है. पुल के ऊपर डामर उखड़ गया है, अनगिनत गड्ढे हो गए हैं. जिसके कारण आवागमन में काफी दिक्कत होती है. दिन के समय उजाले में सफर जैसे तैसे कट जाता है ,लेकिन रात के अंधेरे में आवागमन खतरनाक हो जाता है. बरसात के दिनों में तो गड्ढे में पानी भरा होने के कारण गड्ढे की गहराई और चौड़ाई का अंदाजा नहीं हो पाता, वही पुल पर रेलिंग भी नहीं है.जिससे वाहन फंस जाते हैं या अनियंत्रित हो दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. विशेष कर दो पहिया वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. और आए दिन दुर्घटनाएं हो रहीं हैं. प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है.
अज्ञात वाहन की चपेट आकर अधेड़ की मौत
बिलासपुर से कटघोरा फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर पाली के आसपास सड़क दुर्घटना का सिलसिला जारी है. बीते 24 घण्टे मे 2 की मौत हुई है. इसमे धौराभाटा के निकट बीते रात पुल से गिरे ट्रक के चालक की मौत हुई तो कल ही दिन में कोसाबाड़ी के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आकर अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक का नाम निरंजन सिंह 45 वर्षे ग्राम माखनपुर निवासी बताया गया. पाली पुलिस अपराध दर्ज कर अज्ञात वाहन की पतासाजी मे जुट गई है.